बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सावन में नोटों की बरसात, मांग रहे थे 100 रुपये तो मिल रहे थे दो हजार

सावन में नोटों की बरसात, मांग रहे थे 100 रुपये तो मिल रहे थे दो हजार

 JAHANABAD : जहानाबाद में एक एटीएम इस कदर मेहरबान हो गया कि लोग मालामाल हो गये।मांगा 100 रुपये का नोट तो एटीएम उगलने लगा दो हजार का नोट। जैसे ही धन वर्षा करने वाले इस एटीएम की जानकारी लोगों को मिली,भारी भीड़ जमा हो गयी। बारिश के मौसम में नोटों की बरसात से लोग हैरान थे।

जहानाबाद में शुक्रवार की रात इंडियन बैंक के एक एटीएम से सौ रुपये के बदले 2 हजार रुपये के नोट निकलने लगे। कुछ ही देर में यह बात आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। फिर तो यहां लोगों की लंबी लाइन लग गयी। बहती गांगा में सबने हाथ धोया । एटीएम की इस मेहरबानी से इंडियन बैंक को 8 लाख 72 हजार रुपये का झटका लग गया। देर रात जब बैंक अधिकारियों को खबर मिली तो उनके होश उड़ गए । वे आनन- फानन में बैंक पहुंचे और एटीएम का दरवाजा बंद कर दिया। जब तक अधिकारी एटीएम से नोटों की बरसात को रोक पाते तब तक 8 लाख 72 हज़ार रुपये निकाल चुके थे।

बैंक के एक कर्मचारी ने बताया कि दो दिन पहले इस एटीएम में तकनीकी दिक्कत हुई थी और इंजीनियरों ने इसे ठीक किया था। उन्हीं की गलती से दो हज़ार का चेस्ट एक सौ रुपये की जगह सेट कर दिया गया था। गलती से सौ रुपये की चेस्ट में दो हज़ार रुपये डाल दिये गए थे। इस मामले की जानकारी मिलने पर बैंक पहुंचे वरीय अधिकारियों ने छानबीन शुरू कर दी है।

Suggested News