मोतिहारी में कुख्यात चेलवा बेलवा गिरफ्तार, कई राज्यों में दुकान का शटर काटकर चोरी करने का आरोप

मोतिहारी में कुख्यात चेलवा बेलवा गिरफ्तार, कई राज्यों में दुकान का शटर काटकर चोरी करने का आरोप

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। घोड़ासहन थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय शटर कटवा गिरोह के दो कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है ।गिरफ्तार अपराधियो के पास से एक अपाची बाइक,3 किलो मादक पदार्थ व मोबाइल जब्त किया गया है। पंचायत चुनाव को लेकर सघन वाहन जांच के दौरान पुलिस ने कार्रवाई किया है। गिरफ्तार कुख्यात लुटेरा पर देश के कई राज्यो में 4 दर्जन से अधिक बड़ी लूट की कांड दर्ज है। इन पर दिल्ली,राजस्थान,उत्तरप्रदेश, छतीसगढ़ ,उत्तराखंड ,रांची,कर्नाटक सहित राज्यो में बड़ी लूट का कांड दर्ज है। इसके गिरोह का नाम चादर गिरोह है। देश के कई राज्यो से गिरफ्तार दोनों चेलवा बेलवा कई बार जेल जा चुके है।

मोतिहारी एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर चलाये जा रहे सघन वाहन जांच के दौरान अंतरराज्यीय शटर कटवा गिरोह के दो कुख्यात को मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से 3 किलो मादक पदार्थ ,एक ब्लू कलर का अपाची बाइक व मोबाइल जब्त किया गया है। दोनों कुख्यात की गिरफ्तारी नेपाल से मादक पदार्थ लाने के दौरान घोड़ासहन थाना पुलिस ने बलान चौक के पास से किया है। गिरफ्तार चेलवा बेलवा घोड़ासहन थाना क्षेत्र के रहने वाले है।जो देश के भिन्न भिन्न राज्यो से शटर काट कर महंगी इलेक्ट्रॉनिक घड़ी ,मोबाइल सहित समान चोरी कर नेपाल में बेचते है। पुलिस के समक्ष गिरफ्तार दोनों ने स्वीकार किया है कि दस लोगो की टीम है। जो महंगी इलेक्ट्रॉनिक पार्ट बेचने वाले दुकानों को दिन में रैकिंग कर रात में शटर काट चोरी कर लेता है। गिरोह का नाम चादर गिरोह है। यह गिरोह शटर काटने के पूर्व रेंकिंग की गई दुकान पर चादर बिछा कर सोते है। उसके बाद घटना को अंजाम देते है। उन्होंने पुलिस के समक्ष देश के भिन्न भिन्न राज्यो में 50 घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है। पुलिस गैंग के उद्भेदन के लिए पूछताछ में जुटी है।

घोड़ासहन थाना अध्यक्ष अखिलेश मिश्र ने पंचायत चुनाव को लेकर सघन वाहन जांच के दौरान करवाई की है। गिरफ्तार अंतरराज्यीय गिरोह का कुख्यात चेलवा बेलवा पर रूपनगर दिल्ली,लालपुर रांची,सिंगरा बनारस,कृष्णापुरी पटना,बिलासपुर कोतवाली छतीसगढ़ में चार,घोड़ासहन में 03,बेलगाम खड़े बाजार कर्नाटक,हल्दवानी नैनीताल ,कोतवली दोस राजस्थान सहित देश के भिन्न भिन्न राज्यो में चार दर्जन से अधिक घटना में अपनी संलिप्त स्वीकार किया है। वही उक्त राज्यो में चेलवा के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज किया गया है. पूर्व में दो बार जेल भेजा जा चुका है। चेलवा का नाम समीर साह है। वही बेलवा का नाम सलमान साह है। गिरफ्तारी टीम में ढाका थाना अध्यक्ष अभय कुमार,घोड़ासहन अखिलेश कुमार मिश्र,तकनीकी शाखा प्रभारी मनीष कुमार व सिपाही चिरंजीवी,मुन्ना व नित्यानंद शामिल थे।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News