बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोजपा नेता की हत्या का आरोपित कुख्यात नक्सली गिरफ्तार ... 10 साल से पुलिस को थी तलाश

लोजपा नेता की हत्या का आरोपित कुख्यात नक्सली गिरफ्तार ... 10 साल से पुलिस को थी तलाश

नवादा. नक्सलियों के खिलाफ नवादा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले में एसपी के निर्देश पर पुलिस इन दिनों गंभीर कांडों में वांछित तथा फरार चल रहे अपराधकर्मियों एवं नक्सलियों के गिरफ्तारी को लेकर विशेष अभियान चला रखी है। इसी कड़ी में सोमवार को कौआकोल पुलिस ने गुप्त सूचना पर एसएसबी के सहयोग से छापेमारी कर कुख्यात नक्सली व थाना क्षेत्र के महुडर गांव निवासी छोटू महतो उर्फ छोटेलाल प्रसाद,पिता-जोगन महतो को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध हत्या, आर्म्स सहित कई मामले दर्ज हैं। वहीं तत्कालीन लोजपा नेता व तेलियागढ़ी गांव निवासी मोहम्मद यासीन मियाँ के हत्या में भी वह प्रमुख सूत्रधार के रूप में आरोपित था। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर हत्या की घटना में उस समय उपयोग किए गए हीरो स्प्लेंडर बाइक भी जब्त किया है। 

बता दें कि लोजपा के तत्कालीन जिला कोषाध्यक्ष रहे यासीन मियाँ की नक्सलियों ने 2015 में घर से अगवा कर तारकोल डैम के पास ले जाकर गोली मारकर हत्या कर दिया था। इस मामले में छोटू महतो वांछित अभियुक्त था और वर्षों से फरार चल रहा था।

पुलिस गिरफ्तार नक्सली के बारे में नवादा के अतिरिक्त जमुई जिला एवं सीमावर्ती झारखंड राज्य से सटे अन्य थानों से सम्पर्क कर उसके अन्य कांडों में संलिप्तता के बिंदुओं पर जांच कर रही है।


Suggested News