बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में वांछित कुख्यात नक्सली बच्चा प्रसाद बनारस से गिरफ्तार, यूपी एटीएस ने दबोचा

बिहार में वांछित कुख्यात नक्सली बच्चा प्रसाद बनारस से गिरफ्तार, यूपी एटीएस ने दबोचा

NEWS4NATION DESK : बिहार में वांछित कुख्यात माओवादी बच्चा प्रसाद को बनारस से गिरफ्तार कर लिया गया है। एटीएस की वाराणसी इकाई ने शुक्रवार को बनारस के लंका क्षेत्र के छित्तूपुर से उसे गिरफ्तार किया है। बच्चा किराये के मकान में पहचान छुपाकर रह रहा था। एटीएस ने उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। 

बच्चा प्रसाद बिहार के सारण जिले के एकमा थाने के तिलकार का रहने वाला है। बिहार में उसकी दो घटनाओं में संलिप्तता पायी गयी है।

बच्चा प्रसाद पर तेलंगाना के करीमनगर, विशाखापत्तनम समेत अन्य जगहों पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सरैया, यूपी के कानपुर में नक्सली गतिविधियों को लेकर मुकदमे पंजीकृत हैं।

वहीं बिहार के सरैया थाने के रेवा गांव में नीरज सिंह की चिमनी पर विस्फोट में वह शामिल रहा है। घटना के बाद वहां से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था। इसके अलावा रेवा गांव में ही गंडक नदी के किनारे शहीदी सप्ताह मनाये जाने के दौरान माओवादी साहित्य बरामद किया गया था। यहां बच्चा प्रसाद की संलिप्तता सामने आई। 

इसके बाद से वह फरार चल रहा था। इस वांछित नक्सली की गिरफ्तारी के लिए बिहार पुलिस ने एटीएस से संपर्क किया था। यूपी एटीएस को सूचना मिली कि बच्चा वाराणसी में किराये के मकान में रह रहा है। छित्तूपुर में उसके होने की जानकारी पर एटीएस पहुंची और उसे गिरफ्तार कर बिहार पुलिस को सौंप दिया।

कुंदन की रिपोर्ट


 
 
 

Suggested News