बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना से अब 50 जोड़ी विमान भड़ेगी उड़ान, नया शेड्यूल मंगलवार से हुआ लागू

पटना से अब 50 जोड़ी विमान भड़ेगी उड़ान, नया शेड्यूल मंगलवार से हुआ लागू

PATNA : कोहरे का असर कम होने के बाद अब एक बार फिर से पटना के आसमान पर अधिक संख्या में विमान नजर आएंगे। मंगलवार को पटना एयरपोर्ट से विमानों को लेकर नया शेड्यूल प्रभावी हो गया है। नए शेड्यूल में अब पटना से 50 जोड़ी विमाने अलग अलग शहरों के लिए उड़ान भरेगी। पिछले कुछ सप्ताह से 44 जोड़ी विमान ही पटना से उड़ रही थी।

छह नए जोड़ी फ्लाइट से इन शहरों का कनेक्शन

नए शेड्यूल में छह जोड़ी फ्लाइट जोड़ी गई है। इनमें कोहरे के कारण बंद की गई पटना-चंडीगढ़ की फ्लाइट को भी फिर से शुरू कर दिया गया है। इंडिगो की यह फ्लाइट हर दिन चलेगी। वहीं इसके अलावा पटना दिल्ली के बीच दो जोड़ी, हैदराबाद-कोलकत्ता और बेंगलुरु के लिए एक एक जोड़ी फ्लाइट शुरू की गई है। इन छह जोड़ी फ्लाइट में पांच इंडिगो और एक फ्लाइट स्पाइसजेट की है। 

दरंभगा और गया से भी बढ़ी सेवाएं

पटना के अलावा गया और दरभंगा से भी फ्लाइटों की संख्या बढ़ाई गई है। आज से गया-दिल्ली के बीच इंडिगो की विमान सेवा शुरू होने जा रही है। इंडिगो की यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को गया से उड़ान भरेगी। 

इसी तरह दरभंगा एयरपोर्ट से भी आगामी 10 मार्च से दिल्ली के लिए दो की जगह तीन जोड़ी विमान सेवा के लिए उपलब्ध होगी। इनका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है।

पटना से उड़ान भरनेवाले विमान जोड़ी में

इंडिगो - 23, स्पाइसजेट - 10, गो एयर - 11,  एयर इंडिया - 05, विस्तारा  - 01

Suggested News