अब पटना में भी मिलेगी पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलनेवाली कार, जदयू नेता छोटू सिंह और उद्योगपति विनय कुमार सिंह ने की लांचिंग

अब पटना में भी मिलेगी पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलनेवाली कार, जदयू नेता छोटू सिंह और उद्योगपति विनय कुमार सिंह ने की लांचिंग

PATNA : पटना सहित पूरे बिहार के कार के शौक़ीन लोगों के बुद्धा टोयोटा ने नए सेगमेंट का कार लांच किया है। पटना में बुद्धा टोयोटा ने एकदम नया अर्बन क्रूजर हाई राइडर प्रदर्शित किया है। एसयूवी सेगमेंट में अब तक केवल पेट्रोल और डीजल कार की उपलब्धता रही है। भारतीय बाजार में इस सेगमेंट में पहली बार खुद चार्ज होने वाली हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार को टोयोटा ने पेश किया है। 


पटना स्थित बुद्ध टोयोटा में आज इस अर्बन क्रूजर हाई राइडर एसयूवी को बिहार राज्य नागरिक परिषद् के पूर्व महासचिव और जदयू नेता अरविन्द कुमार उर्फ़ छोटू सिंह के साथ जाने माने उद्योगपति विनय सिंह ने लांच किया। इस मौके पर जदयू नेता छोटू सिंह ने कहा की बिहार में कार के शौक़ीन लोगों के लोगों के लिए बेहतरीन मौका है। जहाँ इस तरह की गाड़ी उन्हें पटना में ही उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा की इस कार से लोगों को कम पैसे खर्च कर अधिक दूरी तक चलने का मौका मिलेगा। वहीँ यह गाडी पर्यावरण के लिए भी पूरी तरह सुरक्षित हैं। 

इस मौके पर बुद्धा टोयोटा के प्रबंध निदेशक परेश कुमार ने अर्बन क्रूजर हाई राइडर हाइब्रिड कार के बारे में बताया कि यह कार सेगमेंट में प्रथम सेल्फ चार्जिंग प्लस हाइब्रिड इंजन से लैस है। पेट्रोल एवं बैटरी दोनों कार को पावर देती है। यही कारण है कि यह कार 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। उन्होंने कहा की टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर में बैटरी सेल्फ चार्ज्ड है। 

परेश कुमार ने बताया की यह कार अत्याधुनिक फीचर्स जैसे पैनोरोंमिक सनरूफ, हेड अप डिस्प्ले और टोयोटा आई कनेक्ट से भी लैस है। इस कार को सात आकर्षक मोनोटोन और चार ड्यूल टोन कलर में पेश किया गया है। जिसकी प्री लांच तक ही 100 से ज्यादा कार की बुकिंग हो चुकी है और डिलीवरी सितंबर माह से शुरू होगी। अर्बन क्रूजर हाई राइडर कार पटना शोरूम में 16 अगस्त से 18 अगस्त तक डिस्प्ले में भी उपलब्ध रहेगी। अर्बन क्रूजर हाई राइडर को पेश करते हुए जीएम सत्येंद्र दुबे कहा कि बी-एसईबी गाड़ी आत्मनिर्भर भारत अभियान को गति प्रदान करेगी। कार की लॉन्चिंग के मौके पर बुद्धा टोयोटा के सेल्स मैनेजर अनिमेष और कारपोरेट मैनेजर राजन वर्मा उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News