बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब गांधी मैदान में नहीं होगी भाकपा की 'भाजपा हटाओ देश बचाओ' रैली, 2 नवंबर को पटना में एक मंच पर दिखेंगे कई वाम नेताओं संग सीएम नीतीश और तेजस्वी

अब गांधी मैदान में नहीं होगी भाकपा की 'भाजपा हटाओ देश बचाओ' रैली, 2 नवंबर को पटना में एक मंच पर दिखेंगे कई वाम नेताओं संग सीएम नीतीश और तेजस्वी

पटना. भाकपा की 2 नवंबर को होने वाली रैली अब गांधी मैदान के बदले मिलर हाई स्कूल परिसर में होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम गांधी मैदान में उसी दिन आयोजित है जिस कारण सरकार ने भाकपा को मिलर हाई स्कूल का मैदान आवंटित किया है.

भाकपा के रामनरेश पांडे ने कहा कि 2 नवंबर को गांधी मैदान में रैली के लिए उन लोगों ने पर्ची कटा लिया था, 500 का रसीद कटाया था और पूरा पैसा देने का जब समय आया तब जानकारी मिली कि 2 नवंबर को शिक्षा विभाग का कार्यक्रम प्रस्तावित हो गया है. गांधी मैदान को आवंटन करने का नियम है कि यदि सरकार का कोई बड़ा कार्यक्रम आता है तो आपके कार्यक्रम की अनुमति रद्द कर दी जाएगी. यही हुआ उनके साथ और अब उन्हें रैली के लिए मिलर हाई स्कूल का मैदान उपलब्ध कराया गया है.

उन्होंने कहा कि RSS सहित केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लोकतंत्र की हत्या करने, संविधान की अवमानना करने,  संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करने, विपक्ष की आवाज को खामोश करने, देश की संपदा को पूंजीपतियों के हवाले करने और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान निर्मित समावेशी राष्ट्रवाद को नफरत की ज्वालामुखी जैसी प्रतिगामी नीतियों व क्रियाकलापों के विरुद्ध यह रैली की जा रही है. 

भाजपा हटाओ देश बचाओ... नारे के साथ गांव-गांव में पदयात्रा अभियान चलाया जाएगा. फिर सभी जिला मुख्यालयों पर जन सत्याग्रह और जेल भरो अभियान चलाया जाएगा और इस अभियान के अगले चरण में 2 नवंबर को 11:00 बजे पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में विशाल राज स्तरीय रैली का आयोजन किया जाएगा. रैली को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा, राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान सहित कई नेता सम्बोधित करेंगे.

भाकपा ने इस रैली मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ-साथ महागठबंधन में शामिल तमाम दलों के राज्य नेताओं को भी आमंत्रित किया है.

Suggested News