अब पटना में क्रिकेट खेलना सीख सकेंगे क्रिकेटर, अंशुल क्रिकेट एकेडमी के दूसरे ब्रांच का हुआ शिलान्यास

अब पटना में क्रिकेट खेलना सीख सकेंगे क्रिकेटर, अंशुल क्रिकेट एकेडमी के दूसरे ब्रांच का हुआ शिलान्यास

PATNA : क्रिकेट अब अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कर चुका है. कई लोगों इसे टीवी और स्टेडियम में देख कर खुश होते हैं तो कईयों की रूचि इसे खेलने में होती है. खासकर युवा में इस खेल को लेकर क्रेज देखा जाता है. लेकिन बिहार क्रिकेट का गुर सिखानेवाले सस्थाओं की काफी कमी थी, जिसे अब अंशुल क्रिकेट एकेडमी पूरा करने जा रहा है. 

पटना में इसका दूसरा ब्रांच पटना में खुलने जा रहा है. शुक्रवार को इस एकेडमी का भूमि पूजन नीति बाग, जगदेव पथ में किया गया. इस संबंध में अंशुल क्रिकेट एकेडमी के निदेशक राहुल सिंह ने बताया कि खिलाड़ी और अभिभावकों की डिमांड थी कि एकेडमी का दूसरा ब्रांच राजधानी में खोला जाये. इससे क्रिकेट में रूचि रखनेवालों का सपना पूरा हो सकता है. 

इस एकेडमी का एक ब्रांच नेउरा में स्थित है, जहाँ जाने में छात्रों को काफी परेशानी होती है. अब इस कमी को दूर कर लिया गया है. उन्होंने कहा की इस एकेडमी का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा. निदेशक ने कहा कि इस एकेडमी में अत्याधुनिक क्रिकेट की सारी सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि बिहार में क्रिकेट ने रफ्तार पकड़ ली है. यहां के खिलाड़ियों को अब बेहतर ट्रेनिंग की आवश्यकता है. 

अंशुल क्रिकेट एकेडमी यहां के क्रिकेटरों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दृढ़संकल्प है. हम अपनी एकेडमी में न केवल ट्रेनिंग की सुविधा उपलब्ध कराते हैं बल्कि उन्हें मैच खेलने की सुविधा भी देते हैं. वे हमारे यहां दिन-रात कभी प्रैक्टिस कर सकते हैं। साथ ही बीच-बीच में दिग्गजों से स्पेशल ट्रेनिंग और मोटिवेशनल प्रोग्राम भी चलाया जाता है. भूमि पूजन के मौके पर एकेडमी के मैनेजर संदेश कुमार, सुनील सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

Find Us on Facebook

Trending News