अब रोहतास में शराब से होने लगी मौतें : रिटायर अंचल निरीक्षक की गंवाई जान, 24 घंटे में इलाके में ऐसी दूसरी घटना

अब रोहतास में शराब से होने लगी मौतें : रिटायर अंचल निरीक्षक की गंवाई जान, 24 घंटे में इलाके में ऐसी दूसरी घटना

DEHRI : खबर रोहतास जिला के काराकाट से है। जहां जयश्री गांव में शराब पीने से मौत का संदिग्ध मामला प्रकाश में आया है। बता दें कि काराकाट थाना के जयश्री गांव में रिटायर अंचल निरीक्षक श्रवण राम की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के पुत्र तथा बैंककर्मी राणा प्रताप ने कहा है कि उसके पिता की मौत शराब पीने से हो गई है। सूचना मिलते ही बिक्रमगंज के एसडीओ तथा डीएसपी शशि भूषण सिंह दोनों जयश्री गांव में पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है। 

बताया जाता है कि कल जितेंद्र साह नामक एक 50 वर्षीय व्यक्ति जमुना साह की भी संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों से सामान्य मौत का हवाला देते हुए कागज पर लिखवाने के बाद परिजनों द्वारा शव का दाह संस्कार कर दिया गया था। वही गांव में कई लोगों के छुपकर इलाज कराने की भी बात सामने आ रही है। बताया जाता है कि दो दिन पूर्व पास के ही सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के नारायणपुर के रहने वाले सोनू सिंह तथा अजय सिंह भी गांव में आए थे तथा आशंका व्यक्त की जा रही है कि इन दोनों की भी मृत्यु शराब पीने से हो गई। गांव में चर्चा है कि अंचल निरीक्षक श्रवण राम सहित चार लोगों की मौत शराब पीने से हुई है। जबकि मुन्ना साह का इलाज पटना के आईजीआईएमएस में चल रहा है। वही जयश्री गांव के ही शिवजी साव के आंखों की रोशनी चली गई हैं। जिसके बाद उसका इलाज बिक्रमगंज के एक निजी क्लीनिक में चल रहा है। 

फिलहाल श्रवण राम के शव का पोस्टमार्टम अनुभवी चिकित्सकों द्वारा कराया जा रहा है। उसके बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगी। इस संबंध में पुलिस के वरीय अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। वही मृतक श्रवण राम के पुत्र ने पुलिस को बयान दिया है कि उसके पिता की मौत शराब पीने से हुई है। साथ ही लिखित आवेदन भी दी गई है। जिसके आधार पर जांच की जा रही हैं। आरोप है कि गांव में कुछ लोग अवैध रूप से शराब बेचने का काम करते हैं।

 फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। सूचना मिलने के बाद गांव में पहुंचे स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता बलराम मिश्रा ने बताया कि प्रशासन के लोग मामले को रफा-दफा करना चाहते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है। पुलिस को शराब बेचने वालों पर अंकुश लगाने की जरूरत है।


Find Us on Facebook

Trending News