बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार से की ड्राइविंग तो होगी कार्रवाई, आज से स्पीड गन के साथ तैनात रहेंगे जवान

अब फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार से की ड्राइविंग तो होगी कार्रवाई, आज से स्पीड गन के साथ तैनात रहेंगे जवान

PATNA : बेली रोड सहित शहर के अन्य फ्लाईओवरों पर स्पीड गन से वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगाई जाएगी। आज शनिवार से बेली रोड पर स्पीड गन के जरिए तेज गति वाले वाहनों की जांच शुरू हो जाएगी। शुक्रवार को इसका ट्रायल किया गया।

बेली रोड फ्लाईओवर पर आए दिन हो रही सड़क दुर्घटना की शिकायत के बाद परिवहन सचिव सह प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने इस संबंध में आयुक्त कार्यालय में शुक्रवार को बैठक की। 

बैठक में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने और शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने पर चर्चा हुई। उन्होंने ट्रैफिक और परिवहन विभाग के अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि ओवर स्पीडिंग से होने वाली सड़क दुर्घटनों में कमी लाई जा सके, इसके लिए ये उपाय किए जा रहे हैं। 

परिवहन सचिव सह प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि प्रदेश के लिए 20 स्पीड गन मंगायी गयी हैं। पटना शहर में चार स्पीड गन तैनात की जाएंगी। गन को लेकर यातायात पुलिस जरूरत के अनुसार कहीं भी जा सकती है। 

उन्होंने बताया कि स्पीड गन से जिन वाहनों की तेज रफ्तार की पहचान कर ली जाएगी, ऐसे वाहन के मालिकों पर पांच से 10 हजार रुपये तक का जुर्माना किया जाएगा। ऐसे वाहन मालिकों का ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट, रजिस्ट्रेशन आदि भी रद्द किया जा सकता है। पहचान गन में लगे कैमरे से की जाएगी।


Suggested News