बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डॉक्टर नहीं अब गूगल बताएगा कब तक ठीक होगी बीमारी

डॉक्टर नहीं अब गूगल बताएगा कब तक ठीक होगी बीमारी

शरीर थोड़ी सी खराब हुई नहीं की हम डॉक्टर के पास भागने लगते हैं. हज़ारों की दवा, डॉक्टर की फीस और उसके बाद भी अगर बीमारी ठीक ना हो तो गुस्सा आना तो स्वाभाविक है. वैसे तो सोशल मीडिया आजकल इतना आगे चला गया है कि अब ये तक बता देता, आपकी बीमारी कब ठीक होगी. पहले तो यह बीड़ा फेसबुक ने उठा रखा था और अब गूगल भी इस सफर पर निकल गया है.

फेसबुक पर तरह-तरह के एप आपको बता देता है की आप कब ठीक होंगे अब गूगल एक ऐसी तकनीक लाने जा रहा है, जिसकी मदद से यह पता चल सकेगा कि किसी बीमार व्यक्ति के ठीक होने की संभावना कब तक है. गूगल ने इसके लिए एक शोध कराया था. जिसमें स्तन कैंसर वाली महिनाए शामिल थी. इन महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

NOW-GOOGLE-WILL-GIVE-THE-DETAILS-OF-ILLNESS2.jpg

डॉक्टरों की टीम ने महिला का रेडियोलॉजी स्कैन किया। अस्पताल के डोवटर ने बताया कि महिला के जीवित रहने की संभावना केवल 9.3 फीसदी ही है. इसके बाद गूगल से मदद ली गई, इसमें बताया गया कि महिला के की संभावना थोड़ी अधिक 19.9 फीसदी है. और इस शोध के कुछ दिन बाद ही महिला की मृत्यु हो जाती है.

इस महिला के ऊपर की गयी रिसर्च को गूगल ने अपने पास ही रखा है. इस शोध के बाद खुलासा हुआ, गोल एक ऐसी तकनीक विकसित कर रहा है, जिससे किसी भी व्यक्ति की मौत के बारे में जानकारी मिल सकती है और साथ ही ये भी बता देगा की व्यक्ति की मृत्यु कब तक होगी। सब तो ऐसा लग रहा कि डॉक्टर की जरुरत ही नहीं पड़ेगी 

Suggested News