अब मकान बनाना होगा महंगा, बालू, गिट्टी, ईट की कीमतों में होगी बढ़ोतरी, जानिए क्या है वजह

अब मकान बनाना होगा महंगा, बालू, गिट्टी, ईट की कीमतों में होगी बढ़ोतरी,  जानिए क्या है वजह

PATNA : मकान बनाना अब महंगा हो जायेगा। बालू, गिट्टी और ईट की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। 

दरअसल उत्तरबिहार  दक्षिण बिहार से जोड़नी वाली गंगा नदी पर बने राजेन्द्र सेतु से मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई है।  सेतु पर मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगने से लोगों की मुश्किलें बढ़ेंगी। इससे पटना और दक्षिण बिहार से उत्तर बिहार जाने वाले बड़े वाहनों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। विकास योजनाओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। 

राजेन्द्र सेतु इस पुल से होकर जहां एक ओर प्रतिदिन हजारों यात्रियों वाहनों की आवाजाही होती है, वहीं हजारों मालवाहक वाहन भी गुजरते हैं। खासकर भवन निर्माण सामग्री बालू, गिट्टी, ईट आदि के वाहन गुजरते हैं। मालवाहक वाहनों की पाबंदी से एक बार फिर से भवन निर्माण की सामग्री की कीमतें बढ़ेगी। 

इतना ही नहीं बेगूसराय जिले में रिफाइनरी, बरौनी खाद कारखाना, बरौनी थर्मल के विस्तारीकरण योजना समेत जिले के अन्य विकास योजनाओं पर भी असर पड़ेगा। परिवहन खर्च बढ़ने से सभी प्रकार की सामग्रियों की कीमतें भी बढ़ेंगी। वहीं, गंगा पार इलाके में नौकरी तथा व्यवसाय करने वाले दैनिक यात्रियों को तो काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बड़ी बसों के परिचालन पर रोक से शादी विवाह के मौसम में लोगों को आने जाने में भी दिक्कतें होगी।


Find Us on Facebook

Trending News