बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आईफोन पर अब नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे ट्विटर

आईफोन पर अब नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे ट्विटर

N4N Desk: आईफोन यूजर के लिए बुरी खबर है आप ट्विटर इस्तेमाल अब नहीं कर पाएंगे ये केवल आईओएस 9 वालों के लिए है. अब आप अपने आईओएस9 वाले आईफोन में ट्विटर नहीं चला पाएंगे। ट्विटर ने कहा है कि आईओएस9 और उससे नीचे के आईओस को ट्विटर सपोर्ट नहीं करेगा। ऐसे में जिन लोगों के आईफोन में आईओएस 10 है, सिर्फ वही लोग ट्विटर इस्तेमाल कर पाएंगे।


आईफोन आईफोन 4, आईफोन 5 और आईफोन 6 जैसे मॉडल में ट्वीटर सपोर्ट कर रहा है, लेकिन कंपनी इनमें सपोर्ट देना अब बंद कर रही है। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि इन आईफोन ट्विटर चलेगा ही नहीं। इन फोन में आप ट्विटर का वेब वर्जन चला सकेंगे और साथ ही एप भी चलेगा लेकिन एप में ट्विटर का कोई नया फीचर नहीं आएगा और ना ही आने वाले बग की कंपनी जिम्मेदारी लेगी। साथ ही जब ट्विटर अपने पुराने वर्ज़न को बंद कर देगा तो आप इतेमाल नहीं कर पाएंगे। हालांकि कंपनी ने आईओएस 9 के सपोर्ट को बंद करने की आखिरी तारीख नहीं बताई है।

ट्विटर की नई पॉलिसी 10 सितंबर 2018 से लागू होगी। इसके बाद ट्वीट करने, रीट्वीट करने, लाइक्स, फॉलो और डायरेक्ट मैसेज करने की एक सीमा तय होगी जिसके मुताबिक 3 घंटे में सिर्फ 300 ट्वीट और रीट्वीट किए जा सकेंगे। इसके अलावा 24 घंटे में आप सिर्फ 1000 ट्वीट को लाइक कर सकेंगे और 1000 लोगों को फॉलो कर सकेंगे। साथ ही 24 घंटे में आप 15,000 लोगों को डायरेक्ट मैसेज भेज पाएंगे। ट्वीटर ने ये कदम फेक न्यूज़ पर लगाम लगाने के लिए उठाया है 

Suggested News