बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अब पेपर लीक हुुआ तो दोषियों की खैर नहीं, सीएम नीतीश ने कर दिया ऐलान, इस कानून से कसेगा नकेल

बिहार में अब पेपर लीक हुुआ तो दोषियों की खैर नहीं, सीएम नीतीश ने कर दिया ऐलान, इस कानून से कसेगा नकेल

PATNA: बिहार में पेपर लीक के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। वहीं अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले में सख्त आदेश दिया है। दरअसल, बीते दिन नीट पेपर लीक मामला सामने आया है। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। नीट पेपर लीक को लेकर देशभर में नाराजगी है। पटना में भी नाराज छात्राओं के द्वारा आए दिन प्रदर्शन किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि, नीट एग्जाम 2024 में पेपर लीक मामले में इकनॉमिक ऑफेंस यूनिट पटना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पेपर लीक मामले की जांच ईओयू कर रही है। ईओयू 5 मई को परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों से पूछताछ भी कर रही है। इसी बीच सीएम नीतीश ने बड़ा ऐलान कर दिया है। 

दरअसल, पटना में अनुग्रह नारायण सिंह की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने पेपर लीक के खिलाफ नया और सख्त कानून बनाने की ऐलान की है। उनके इस एलान के बाद से पेपर लीक कराने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। सीएम के इस रुख से साफ हो गया है कि अब पेपर लीक करने वालों की अब खैर नहीं है। 

बता दें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भर्ती के लिए आयोजित परीक्षाओं में पूर्ण पारदर्शिता बनाए रखने और परीक्षा में किसी प्रकार की अनियमितता व प्रश्न पत्र लिख ना हो, को लेकर एक सशक्त कानून बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इससे संबंधित प्रस्ताव आगामी विधानसभा चुनाव के सत्र में लाया जाएगा। वहीं डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने भी इस मामले में आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

Editor's Picks