बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब अनंत सिंह की बारी! दो बड़े मामलों में अगले सप्ताह आनेवाला है फैसला, कोर्ट में सारी सुनवाई पूरी

अब अनंत सिंह की बारी! दो बड़े मामलों में अगले सप्ताह आनेवाला है फैसला, कोर्ट में सारी सुनवाई पूरी

PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ कोर्ट जल्द ही फैसला सुनानेवाला है। अब इस लिस्ट में राजद के एक और बड़ा नाम मोकामा विधायक अनंत सिंह का नाम शामिल हो गया है। जिनके खिलाफ दो बड़े मामले में सुनवाई पूरी हो गई है और कोर्ट में अगले सप्ताह फैसला सुनाया जाएगा। इसके बाद फैसला होगा कि मामले में अनंत सिंह दोषी हैं या नहीं। दोषी पाए जाने की हालत में कोर्ट ने उन्‍हें कड़ी सजा सुना सकती है। अनंत सिंह फिलहाल बेऊर जेल में बंद हैं।

सारी गवाही पूरी

राजद के बाहुबली नेता और पटना जिले के मोकामा विधानसभा क्षेत्र से विधायक अनंत सिंह के खिलाफ दो बड़े मामलों में सजा की घड़ी अब नजदीक आने लगी है। विधायक के आवास से अवैध हथियार और अन्‍य आपत्तिजनक चीजें बरामदगी के दो अलग-अलग मामलों में शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश त्रिलोकी दुबे की अदालत में बचाव पक्ष की गवाही बंद कर दी गई। अंतिम सुनवाई के लिए अदालत ने तिथि निर्धारित की है। 

अनंत के लिए अगला सप्ताह महत्वपूर्ण

विधायक के अधिवक्ता सुनील कुमार ने दोनों मामलों में बचाव पक्ष की ओर से कोई अन्य गवाह पेश नहीं किए जाने संबंधी आवेदन देकर सफाई साक्ष्य बंद करने का अनुरोध किया। अदालत ने अनुरोध को स्वीकार करते हुए दोनों मामले में सफाई साक्ष्य बंद करने का आदेश दिया और अंतिम बहस की सुनवाई के लिए एके-47 बरामदगी मामले में 22 फरवरी और इंसास राइफल की मैगजीन बरामदगी मामले में 25 फरवरी की तिथि निर्धारित की है।

गांव वाले घर से मिले थे हथियार

पहले मामले में विधायक के पैतृक गांव नदमा स्थित घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड की बरामदगी दर्शाई गई है।  इस मामले में बाढ़ थाना में कांड संख्या 389 / 19 दर्ज है। दूसरा मामला 2015 का है।  इस मामले में विधायक के पटना स्थित आवास परिसर से इंसास की मैगजीन और बुलेट प्रूफ जैकेट बरामद होने का आरोप है। इस मामले में सचिवालय थाना में कांड संख्या 54/2015 दर्ज है। आपको बता दें कि राजद विधायक फिलहाल जेल में बंद हैं।

Suggested News