बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने कोटा से छात्रों की वापसी पर उठाए सवाल, पीएम मोदी से की बात

अब झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने कोटा से छात्रों की वापसी पर उठाए सवाल, पीएम मोदी से की बात

NEWS4NATION DESK : बिहार के बाद अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी कोटा से छात्रों की वापसी को लेकर बड़ा सवाल उठाया है। 

हेमंत सोरेन ने इस बावत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि कुछ राज्य लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। राज्य अगर इसे लेकर अलग-अलग आचरण करें तो यह अच्छी बात नहीं है। वर्तमान हालात ऐसे हैं कि राज्य केंद्र को और केंद्र राज्य को मदद करे। 

सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को लॉकडाउन में दी गई छूट के सवाल पर प्रधानमंत्री से बात की। उन्होंने कहा कि कोटा में फंसे छात्रों को लेकर पीएम से कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार ने कोटा से छात्रों को लाया, जिससे हमारे राज्य के छात्र हतोत्साहित हो रहे हैं। 

हेमंत सोरेन ने कहा कि चिंतनीय सवाल यह भी है कि चार राज्यों से होते हुए छात्रों को झारखंड कैसे लाया जाए, क्योंकि यूपी में जो छात्र लाए गए हैं, उनमें एक कोरोना संक्रमित मिला है। 

वहीं सीएम ने कोटा में फंसे झारखंड के छात्रों से अपील है कि जो जहां हैं, वहीं सुरक्षित रहें। कोई कठिनाई हो तो फोन करें। इस मुद्दे पर राजनीति करने वाले बाज आएं।

बता दें इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी इस मामले को लेकर सवाल उठा चुके है। उन्होंने यूपी और अन्य राज्यों द्वारा कोटा में फंसे छात्रों की वापसी को लेकर प्रदेश के विपक्षी पार्टियों द्वारा उठाए गए सवार को लेकर साफ-साफ कहा था कि यदि छात्रों को वापस लाया गया तो फिर लॉक डाउन का मतलब क्या है। 

Suggested News