बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब गया में कोविड का हुआ जन्म, लॉक डाउन के बीच जन्में बच्चे का मां-बाप ने नाम रखा कोविड

अब गया में कोविड का हुआ जन्म, लॉक डाउन के बीच जन्में बच्चे का मां-बाप ने नाम रखा कोविड

GAYA : कोविड वायरस का नाम सुनते ही लोगों की रुह कांप जा रही है। इस वायरस ने आदमी को आदमी से दूर कर दिया है। ऐसे में कुछ लोग ऐसे हैं जो इस दौर में जन्में अपने बच्चे का नामकरण इस गंभीर बीमारी के नाम पर कर रहे हैं। एक ऐसी घटना गया जिले से सामने आई है। 

गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में लॉक डाउन के दौराना पैदा हुए एक बच्चे का नाम उसके माता-पिता ने ‘कोविड रखा है।

मिली जानकारी के अनुसार टिकारी थाना के बड़गांव की रहने वाली 25 वर्षीय प्रियांजलि कुमारी प्रसव पीड़ा होने पर शुक्रवार की दोपहर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के गायनी विभाग में भर्ती हुई। जहां शाम 6 बजे डा. रफत आरा के सफल ऑपरेशन के बाद लड़के को जन्म दिया। 

बताया जा रहा है कि अस्पताल में मौजूद बच्चे के मामा धीरज कुमार ने नवजात का नाम कोविड रखने की बात कही। कोविड नाम रखने की वजह उसने बताया कि कोविड-19 के भय से लोग जहां भयभीत है। वहीं इस समय में यह हमलोगों के घर में खुशियां लेकर आया है। बच्चे के मामा की बात को माता-पिता ने स्वीकार करते हुए उसका नाम कोविड ऱख दिया।  

वहीं जब इस बावत धीरज से पूछा गया कि कोविद नाम से ही लोग भयभीत है ऐसे में उन्हें यह नाम ही क्यों सूझा। इसपर धीरज ने कहा कि इस भय के माहौल में मेरे भांजे का जन्म हुआ है। मेरे परिवार में खुशी का माहौल है। 

उन्होंने कहा कि कोविड वायरस का डर लोगों के अंदर से निकले इसलिए मैने यह सुझाव दिया है। 

वहीं बच्चे के पिता मनीष कुमार ने कहा कि यह नाम अजब लग रहा है। लेकिन यह हमारे जीवन का यादगार पल रहेगा। इसलिए रखा गया है। हमारे परिवार के लोग काफी खुश हैं।

बता दें यह ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब लॉक डाउन में जन्में बच्चे का नाम ऐसा रखा गया है। इससे पहले भी एक महिला ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया था। जिसका नाम कोरोना और कोविड पर ही ऱखा है। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News