अब नालंदा के सोनू का IAS बनने का सपना होगा पूरा, इस बड़े स्कूल में हुआ एडमिशन

अब नालंदा के सोनू का IAS बनने का सपना होगा पूरा, इस बड़े स्कूल में हुआ एडमिशन

PATNA : लगभग एक माह पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठानेवाले सोनू एक बार फिर चर्चा में है। इस बार चर्चा का कारण उसका कोई इंटरव्यू नहीं, बल्कि स्कूल में एडमिशन को लेकर हो रहा है। नालंदा के नीमाकोल के रहनेवाले 11 साल के सोनू कुमार का आईएएस बनने का सपना अब पूरा होने जा रहा है। उसकी अच्छे अंग्रेजी स्कूल में पढ़ने की ख्वाहिश पूरी हो गई है और उसका एडमिशन भी एक बड़े स्कूल में करा दिया गया है। 

एलन एकेडमी में हुआ एडमिशन

सोनू कुमार कोटा पहुंच चुका है. उसने यहां कक्षा छह में एडमिशन लिया है। यहां उसका एडमिशन एलन एकेडमी स्कूल में कराया गया है। जिस तरह से सोनू ने सबसे सामने सीएम से अपनी बात रखी थी, उसने कईयों को प्रभावित किया था। कोटा के एलन कोचिंग निदेशक बृजेश माहेश्वरी भी उनमें से एक रहे। बच्चे की पढ़ाई को लेकर ललक, उसकी परिस्थितियों से हार न मारने का जज्बा और कुछ कर दिखाने का आत्मविश्वास उन्हें भा गया और फिर एलन कोचिंग संस्थान के दरवाजे उसके लिए खोल (viral boy Sonu In Kota) दिए।

खुश है कि अब मंजिल दूर नहीं. खूब मेहनत करेगा और जिस मुकाम को पाने की ख्वाहिश है उसे पूरा भी कर लेगा. सोनू कोटा एलन में रहकर पढ़ाई करेगा इसकी जानकारी संस्थान ने नहीं बल्कि खुद सोनू ने साझा की है. सोनू कुमार ने खुद वीडियो जारी कर एलन में दाखिला लेने की पुष्टि की। उसके इस सफर में नालंदा से कोटा (nalanda ka Sonu kota mein)चाचा, मामा संग कई और जाने माने लोग शामिल हुए

मुख्यमंत्री से मुलाकात ने दी पहचान

नीमाकोल निवासी रणविजय यादव के बेटे सोनू कुमार ने 14 मई 2022 को कल्याण विगहा में मुख्यमंत्री के सामने सरकारी स्कूलों में बदहाल शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी थीसीएम के संग सोनू का वीडियो बहुत वायरल हुआ और वह राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आ गया था। 


Find Us on Facebook

Trending News