अब एक साथ यूपी जा रहे हैं नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव, डिंपल यादव के लिए मांगेगे वोट

अब एक साथ यूपी जा रहे हैं नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव, डिंपल यादव के लिए मांगेगे वोट

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव अब यूपी जाने की तैयारी में हैं। जहां मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी व अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। इस उप चुनाव में राजद के साथ जदयू ने पहले ही सपा के समर्थन करने की घोषणा की थी। पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई को कहा गया है कि सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मैनपुरी में समाजवादी प्रत्याशी की जीत के लिए काम करें।

राजद ने किया समर्थन का ऐलान

2019 में मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की जीत हुई थी। उनके निधन के कारण वहां उपचुनाव हो रहा है। पांच दिसंबर को मतदान है। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद ने बताया कि मैनपुरी में सपा को जदयू का समर्थन सांकेतिक नहीं होगा, बल्कि सपा उम्मीदवार की जीत के लिए जदयू कार्यकर्ता सक्रिय भागीदारी करेंगे। बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन का सबसे बड़ा दल राजद पहले से ही समाजवादी पार्टी का समर्थन कर रहा है।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम अभी तय नहीं

हालांकि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सपा उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने के लिए मैनपुरी जाएंगे या नहीं। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम सपा के आग्रह और समय की उपलब्धता के आधार पर तय होगा। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव के अलावा कुछ और मंत्रियों के मैनपुरी जाने की संभावना है।

Find Us on Facebook

Trending News