अब किसी की शादी में नहीं जाएंगे नीतीश कुमार, कारण जान हैरान हो जाएंगे आप

अब किसी की शादी में नहीं जाएंगे नीतीश कुमार, कारण जान हैरान हो जाएंगे आप

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शादी विवाह में जाने को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अब वे वैसी किसी शादी में नहीं जाएंगे जिसमें दहेज लिया गया हो. यहाँ तक कि उन्होंने निमंत्रण पत्र भेजने वाले समर्थकों को भी साफ संदेश दिया है कि अगर वे चाहते हैं कि नीतीश कुमार उनके घर शादी में आयें तो उन्हें शादी के कार्ड पर लिखना होगा कि इस शादी में दहेज नहीं लिया गया है. 

समाज सुधार अभियान पर निकले सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को मोतिहारी में इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा, पहले देखते थे कि शादी के कार्ड पर लिखा रहता था, कि हम इस शादी में दहेज नहीं ले रहे हैं. लेकिन अब लोग ये लिखते ही नहीं हैं. ये बात ठीक नहीं है. मैं बता दे रहा हूं कि चाहे कोई भी कितना भी करीबी क्यों ना हो, जिस कार्ड पर अब ये नहीं लिखा होगा, मैं उस शादी में नहीं जाउंगा. आप भी इस बात का प्रण लीजिए.

मोतिहारी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में गांधी बाल उद्यान में महात्मा गांधी  की प्रतिमा को प्रणाम करने के बाद मंच पर पहुंचे सीएम ने शराबबंदी, बाल विवाह पर रोक और दहेज मुक्त विवाह पर अपनी सरकार की मंशा साफ की. उन्होंने कहा कि समाज सुधार की दिशा में इन क्षेत्रों में काम करने की जरुरुत है. इसके लिए समाज के हर व्यक्ति को आगे आकर सहयोग करना चाहिए. बिहार सरकार ने इस दिशा में कई जन जागरूकता अभियान चला रखे हैं. आप लोग भी साथ दें और प्रण लें कि शराबबंदी, दहेज और बाल विवाह के खिलाफ खड़ा रहेंगे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि अब वे सिर्फ उन्हीं शादी समारोहों में जाएंगे जिसमें दहेज न लेने की घोषणा होगी. उन्होंने लोगों से खुद को दहेज मुक्त शादी के लिए आगे आने की अपील की. 


Find Us on Facebook

Trending News