IGIMS में अब मरीजों को सर्जरी के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, संस्थान करने जा रहा है यह व्यवस्था

IGIMS में अब मरीजों को सर्जरी के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, संस्थान करने जा रहा है यह व्यवस्था

PATNA : आईजीआईएमएस में   सर्जरी कराने वाले मरीजों को   अब  इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जी हां   पहले  सर्जरी के लिए  महीनों बाद   नंबर आता था  इससे गंभीर मरीज  की हालत खराब हो जाती थी लेकिन अब उन्हें इसके लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

आईजीआईएमएस प्रबंधन ने संस्थान में बढ़ते मरीज और उनकी परेशानियों को देखते हुए निर्णय लिया है कि अस्पताल में तीन नए ओटी निर्मित किए जाएंगे।  3 नए ओटी खुलने से मरीजों को अब सर्जरी के लिए लंबे समय का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इससे बिहार भर से आये मरीजों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

आईजीआईएमएस प्रबंधन के अनुसार फिलहाल पॉजिटिव केस के लिये सिर्फ शनिवार को ही ऑपरेशन थियेटर का उपयोग किया जाता है जबकि बाकी दिन नॉर्मल पेशेंट के लिये। यानी हेपेटाइटिस बी, सी या अन्य गम्भीर बीमारी से पीड़ित मरीजों के लिए ओटी सिर्फ सप्ताह में एक दिन के लिये उपयोग में लाया जाता है। परिणाम यह होता है कि काफी संख्या में सर्जरी के मरीज वेटिंग में आ जाते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 

क्योंकि आईजीआईएमएस प्रबंधन के द्वारा 3 नये ऑपरेशन थियेटर खोलने का निर्णय ले लिया गया है। प्रबंधन की माने   तो  तीनों ओटी में से  1 कोटी का इस्तेमाल पॉजिटिव केस के लिए और 2 का इस्तेमाल ट्रांसप्लांट के लिए किया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News