बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब पटना में ही खिलाड़ियों को मिलेगी निशानेबाजी की बेहतर ट्रेनिग, अत्याधुनिक शूटिंग रेंज तैयार, आज होगा उद्घाटन

अब पटना में ही खिलाड़ियों को मिलेगी निशानेबाजी की बेहतर ट्रेनिग, अत्याधुनिक शूटिंग रेंज तैयार, आज होगा उद्घाटन

PATNA : बिहार में रायफल शुटिंग में अपने करियर बनाने की चाहत रखनेवाले खिलाड़ियों को अब बेहतर प्रशिक्षण के लिए दूसरे  राज्य पर निर्भरता नहीं होगी। आजराजधानी में निशानेबाजी (शूटिंग) में करियर बनाने वालों को नई सौगात मिलने वाली है। शूटिंग के लिए पाटलिपुत्र कॉलोनी में अत्याधुनिक शूटिंग रेंज तैयार है। शुक्रवार से इसमें निशानेबाजी का प्रशिक्षण शुरू हो जाएगा। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज व विधायक श्रेयसी सिंह इसका शुभारंभ करेंगी।  

खास बात यह भी है कि निशानेबाजी में दिलचस्पी रखने वाले सभी उम्र के लोगों को बेहतर प्रशिक्षण के लिए योग्य कोच मिल सकेंगे। माना जा रहा है कि शुटिंग रेंज के शुरू होने के बाद निशानेबाजी में बिहार के बेहतर प्रतिभाएं सामने आएंगी

श्रेयसी सिंह की पहल से हुआ तैयार

जमुई से विधायक बनने के बाद से ही निशानेबाज श्रेयसी सिंह इसकी कोशिश में लगी हुई थी कि बिहार में भी अत्याधुनिक स्तर के शुटिंग रेंज की सुविधा खिलाड़ियों को मिले। जिसके लिए उन्होंने बिहार सरकार से भी मांग की थी। अब यह कोशिश पूरी हो गई है। पटना में नये शुटिंग रेंज आज से शुरू हो जाएगा।  नई एकेडमी पाटलिपुत्र गन शूटिंग एकेडमी के नाम से चलेगी। नवनिर्मित शूटिंग रेंज का उद्घाटन शुक्रवार की शाम में होगा। 

Suggested News