बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब अपने शहर में सीए, सीएस और सीएमएस जैसी परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे दरभंगा के छात्र, नयन फाइनेंसियल कंसल्टेंसी एंड कॉमर्स क्लासेज का सांसद ने किया उद्घाटन

 अब अपने शहर में सीए, सीएस और सीएमएस जैसी परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे दरभंगा के छात्र, नयन फाइनेंसियल कंसल्टेंसी एंड कॉमर्स क्लासेज का सांसद ने किया उद्घाटन

DARBHANGA :   दरभंगा सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा शहर के बेला मोड़ में नयन फाइनेंसियल कंसल्टेंसी एंड कॉमर्स क्लासेज का फीता काटकर उद्घाटन किया। वहीं फर्म व संस्थान के निदेशक सी.ए. रौशन कुमार जी ने पाग, चादर एवं मिथिला पेंटिंग देकर सांसद को सम्मानित किया।  

सांसद डॉ. ठाकुर ने कहा कि इस संस्थान में ग्यारहवीं, बारहवीं, बी कॉम, एम कॉम की पढ़ाई होगी तथा इसके साथ साथ से सीए, सीएस, सीएमएस जैसी परीक्षाओं की तैयारी भी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं के साथ साथ आम लोगों को भी इस संस्थान व फर्म का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आम लोगों को व्यवसायिक सुझाव, एकाउंटिंग सर्विस, एमसीए सर्विस, इनकम टैक्स, जीएसटी सर्विस, पोर्टफोलियो मैनेजमेंट, टैक्स कंसल्टेंसी आदि से संबंधित सेवा मिलेगी।

सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि स्थानीय स्तर पर इस शैक्षणिक संस्थान से विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा मिलेगी, जिसका लाभ सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले छात्र-छात्राओं को भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज के समय में शिक्षा एक बहुमुल्य निधि है और इस प्रकार के संस्थान होने से गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा हेतु छात्रों को अपने निवास स्थान से पलायन नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर शिक्षा के क्षेत्र में भी आत्मनिर्भर होना  जरूरी है ताकि हमारा भविष्य और बेहतर हो सके।

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में लाई गई नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति से क्रांतिकारी परिवर्तन देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसमें स्थानीय भाषाओं के महत्व पर विशेष बल दिया गया है ताकि आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल करने में सहायक हो सकें।

मौके पर संस्थान व फर्म के निदेशक सीए रौशन कुमार ने कहा कि इस संस्थान का लक्ष्य है कि आज के इस आधुनिक दौर में प्रतिस्पर्धात्मक और चुनौतीपूर्ण वातावरण के लिए विद्यार्थियों को उच्च मानक की शिक्षा के साथ तैयार किया जाए ताकि अधिक से अधिक सफल परिणाम सामने आएं। सांसद के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष जीवछ सहनी, प्रदेश मंत्री धर्मशीला गुप्ता, भाजयुमो अध्यक्ष बालेंदु झा, महामंत्री घनश्याम राय, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुजीत चौधरी, बौआकांत झा, राकेश कुमार आरुष आदि मौजूद रहें।

Suggested News