बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब पाकिस्तान को उनके देश में पटखनी देगी टीम इंडिया, अगले साल होनेवाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ड्रॉफ्ट शेड्यूल तैयार, इस दिन होगा दोनों टीमों का मुकाबला

अब पाकिस्तान को उनके देश में पटखनी देगी टीम इंडिया, अगले साल होनेवाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ड्रॉफ्ट शेड्यूल तैयार, इस दिन होगा दोनों टीमों का मुकाबला

DESK :  अमेरिका के न्यूयॉर्क में टी-20 विश्व कप के मैच में पाकिस्तान को छह रन से हराने के बाद अब भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की नजर अगले साल होनेवाले चैंपियंस ट्रॉफी पर लग गई है. जिसमें दोनों टीमें एक बार फिर से आमने सामने होगी। 

 पाकिस्तान में होनेवाले आईसीसी के टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल तैयार कर लिया है और इतना ही नहीं बल्कि पीसीबी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्रॉफ्ट शेड्यूल भेज दिया गया है।  बीसीसीआई को दिए गए ड्रॉफ्ट शेड्यूल के मुताबिक भारत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से उसके घर में मार्च 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी में खेलती हुई नजर आएगी।

इन 3 स्थानों पर हो सकते हैं सभी मैच

इस ड्रॉफ्ट शेड्यूल के अनुसार लाहौर में 7, रावलपिंडी में 5 और कराची में 3 मैच खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच 19 फरवरी को कराची में खेला जाएगा, जबकि फाइनल मैच में 9 मार्च को लाहौर में खेला जाएगा. इसके अलवा दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में खेले जाएंगे।

भारत के मैच के लिए सरकार के सहमती का इंतजार

पाकिस्तान में भारतीय टीम जाएगी या नहीं, इसका फैसला भारत सरकार को करना है। टीम इंडिया को भारत सरकार अगर पाकिस्तान जाने की अनुमति देती है तो, वो लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान के साथ मैच खेलती हुए नजर आ सकती है। लेकिन, भारत अगर हाइब्रिड मॉडल के तहत खेलना चुनता है तो ऐसे में पाकिस्तान के फैंस का दिल टूट सकता है. उन्हें लाहौर में भारत पाकिस्तान का मैच देखने के लिए नहीं मिलेगा। पीसीबी और आईसीसी इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर नहीं कराया चाहेगा लेकिन अभी भारत ने अपनी स्थिति इस पर साफ नहीं की है.

 इससे पहले आई रिपोर्ट के अनुसार 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की शुरआत 19 फरवरी से 9 मार्च तक बताई गई थी। टूर्नामेंट में आईसीसी रैंकिंग में टॉप आठ टीम हिस्सा लेगी।


Suggested News