अब शुरू हो जायेगा लालू से जुड़े चारा घोटाला का सबसे बड़ा मामला, 17 आरोपियों के बयान हो चुके हैं दर्ज

अब शुरू हो जायेगा लालू से जुड़े चारा घोटाला का सबसे बड़ा मामला, 17 आरोपियों के बयान हो चुके हैं दर्ज

NEWS4NATION DESK : चारा घोटाले में बंद लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चारा घोटाले से जुड़े सबसे बड़े मामले कांड संख्या आरसी 47ए/97 में 26 अगस्त से सुनवाई शुरू हो जाएगी।

सीबीआई जज प्रदीप कुमार के सेवानिवृत्त हो जाने की वजह से चारा घोटाले से जुड़े सबसे बड़े मामले में सुनवाई बंद थी।  अब अपर न्यायुक्त 10 एस.के, शशि को सीबीआई का जज बनाया गया है।  गौरतलब है कि आरसी 47ए/97 डोरंडा कोषागार से जुड़ा है।

बता दें कि डोरंडा कोषागार से लगभग 139 करोड रुपए की अवैध निकासी की गई थी। इस मामले में 119 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं। जिसमें लालू प्रसाद पूर्व सांसद आरके राणा जगदीश शर्मा जैसे कुछ प्रमुख नेताओं के नाम शामिल हैं। इसमें लालू प्रसाद और जगदीश शर्मा फिलहाल रांची के होटवार जेल में बंद हैं।

डोरंडा कोषागार से लगभग 140 करोड़ रुपए की अवैध निकासी वाले मामले कांड संख्या आरसी 4797 में सोमवार से पुन: सुनवाई शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है किस मामले में 17 आरोपियों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। सोमवार से शुरु होने वाली सुनवाई में जल्द ही लालू प्रसाद समेत अन्य बड़े राजनीतिक और कई आईएएस अधिकारियों के बयान दर्ज किए जाएंगे। अनुमान लगाया जा रहा है की सबसे बड़े मामले में फैसला जल्द ही आएगा।

Find Us on Facebook

Trending News