बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब उपेन्द्र कुशवाहा के रास्ते बिहार कांग्रेस, RLSP सुप्रीमो के बाद अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा भी आज बैठेंगे धरना पर...

अब उपेन्द्र कुशवाहा के रास्ते बिहार कांग्रेस, RLSP सुप्रीमो के बाद अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा भी आज बैठेंगे धरना पर...

Patna: कोरोना महामारी के बीच बिहार में प्रवासी मजदूरों को लेकर विपक्षी पार्टिया लगातार सीएम नीतीश पर हमला कर रही है. पहले उपेंद्र कुशवाहा ने श्रमिकों के लिए घरना प्रदर्शन किया अब बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा भी धरना प्रदर्शन करेंगे.

बिहार कांग्रेस आज दोपहर 2 बजे से तीन बजे के बीच धरना प्रदर्शन करेगी. इस बात की जानकारी कांग्रेस के नेताओं ने दी है. 

कांग्रेस ने कहा कि आज हम सब एक भयानक संकट के दौर से गुज़र रहे हैं. ऐसे में सबसे ज़्यादा दुर्दशा है प्रवासी मज़दूरों की, दैनिक भत्ता पर काम करनें वाले लोगों की, किसानों की, छोटे व्यापारियों की. कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार को इससे निबटनें की सलाह देता चला आ रहा है लेकिन सरकार नें हमारी सलाह को अनदेखा किया और लोगों का कष्ट बढ़ता चला गया. मीलों चलते प्रवासी मज़दूर, महिलाओं एवं बच्चों की हृदय विदारक तस्वीर एवं वीडियो का दृश्य बहुत ही दर्दनाक है. कई मज़दूरों की रास्ते में मौत हो गई.

इस बात को लेकर कांग्रेस ने सरकार से सवाल उठाया है कि कौन लेगा इन मौतों की ज़िम्मेवारी ? कौन करेगा पालन पोषण इनके परिवारों को ?. हम किसे दोषी मानें - प्रधानमंत्री को या मुख्यमंत्री को ?. कहाँ से इन्हें मिलेगा मुआवज़ा ? 


Suggested News