अब ईद और रमजान की सेवई पर भी चढ़ा ब्रांड मोदी का जादू, पढ़िए पूरी खबर

अब ईद और रमजान की सेवई पर भी चढ़ा ब्रांड मोदी का जादू, पढ़िए पूरी खबर

KATIHAR:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा में प्रचंड जीत के बाद एक लोकप्रिय नेता ही नहीं बल्कि एक ब्रांड के रूप में भी उभरे है. उनके नाम का जायका अब सीमांचल के इलाके में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. इस समय रमजान का महिना चल रहा है. कुछ ही दिन में ईद मनाई जाएगी. बात जब ईद की हो तो भला सेवइयों की बात क्यों न हो. इस जायके पर मोदी मैजिक के मिठास का जादू चल रहा है. इस समय सीमांचल इलाके में केशरिया मोदी सेवई का जादू चल रहा है. यह तेजी से लोगों के बीच प्रचलित हो रहा है. 

सिर्फ राजनीति के रण में ही नहीं बल्कि देश के किसी भी क्षेत्र में जब बात विश्वास और भरोसे की हो तो "ब्रैंड मोदी" ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है. अल्पसंख्यक बहुल सीमांचल के इलाका कटिहार में लगभग 20 सालो से लजीज सेवई  बनाने के लिए संजय की फैक्ट्री मशहूर है. कटिहार के बेगना मोहल्ले में चल रही इस फैक्ट्री की खासियत यह है की यहाँ  काम करने वाले मालिक से लेकर मजदूर तक सभी लोग हिन्दू समुदाय से है. लेकिन इससे बाज़ार को या अल्पसंख्यक समुदाय को कोई लेनदेन नहीं है. 

संजय कहते है की शुद्ध और स्वादिष्ट सेवई के लिए वर्षो से लोग यहाँ आते रहते है. थोक के भाव से खरीद कर खुले बाजार में बेच कर उन्हें अच्छा मुनाफा भी मिल जाता है. फैक्ट्री में सेवई लेने आये रुजवान कहते है की इस बार अन्य सेवइयों के साथ केशरिया मोदी सेवई का भी डिमांड बहुत ज्यादा है. इसलिए वे लोग मोदी सेवई का ही स्टॉक कर रहे है. उन्होंने कहा की मोदी अब हर वर्ग, समुदाय और क्षेत्र के लोगो के लिए भरोसे की प्रतीक है. इसलिए रमजान और ईद के मौके पर सेवई बाजार में भी मोदी ही मोदी है. 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News