अब सरकारी खजाने से मंत्रियों के इनकम टैक्स का नहीं होगा भुगतान, 40 साल पुराने कानून में होगा बदलाव

अब सरकारी खजाने से मंत्रियों के इनकम टैक्स का नहीं होगा भुगतान, 40 साल पुराने कानून में होगा बदलाव

NEWS4NATION DESK : अब सरकारी खजाने से मंत्रियों के इनकम टैक्स का भुगतान नहीं होगा। सीएम समेत सभी मंत्री स्वयं ही अपने इनकम टैक्स का भुगतान करेंगे। उत्त प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी इसे लेकर बनाए गए 40 साल पुराने एक्ट को समाप्त करेंगे।

योगी सरकार में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज एलाउन्सेस एंड मिसलेनियस एक्ट-1981 के अन्तर्गत सभी मंत्रियों के इनकम टैक्स बिल का भुगतान अभी तक राज्य सरकार की ट्रेजरी द्वारा किया जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 


 सुरेश खन्ना ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार यह निर्णय लिया गया है कि अब सभी मंत्री अपने इनकम टैक्स का भुगतान स्वयं करेंगे। उन्होंने बताया कि सरकारी खजाने से अब मंत्रियों के आयकर बिल का भुगतान नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक्ट के इस प्रावधान को समाप्त किया जायेगा।

बता दें उत्तर प्रदेश में चार दशक पुराने कानून की वजह से राज्य के मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों का इनकम टैक्स सरकारी खजाने से भरा जाता है। कानून में कहा गया है कि राज्य के सीएम और मंत्री अपनी कम वेतन के कारण इनकम टैक्स नहीं भर सकते और वो गरीब हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News