बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब आन्दोलन और तेज करेंगे हड़ताली शिक्षक, सीएम, एमएलए और मंत्री का करेंगे घेराव

अब आन्दोलन और तेज करेंगे हड़ताली शिक्षक, सीएम, एमएलए और मंत्री का करेंगे घेराव

PATNA : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर 17 फरवरी से राज्य के प्राथमिक से लेकर उच्चतर माध्यमिक तक के शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. लेकिन अभी तक शिक्षकों की मांगों को पूरा नहीं किया जाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. राज्य के हड़ताली शिक्षकों द्वारा राज्य के विधायकों/ विधान पार्षदों,  मंत्रियों से मिलकर शिक्षकों की मांगों को पूरा कराने के पहल करने का अनुरोध किया गया. 

लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री के हठधर्मिता एवं तानाशाही रवैया के कारण हड़ताल को समाप्त कराने की दिशा में कोई पहल नहीं की जा रही है. बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के संयोजक ब्रजनंदन शर्मा ने कहा कि सरकार की हठधर्मिता एवं तानाशाही रवैए के कारण राज्य के प्राथमिक से लेकर उच्चतर माध्यमिक तक के शिक्षकों ने होली नहीं मनाई. होलिका दहन के दिन राज्य के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री एवं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का पुतला दहन किया. 

सरकार के अलोकतांत्रिक रवैए के विरोध में राज्य के हड़ताली शिक्षकों द्वारा 13-20 मार्च के बीच अपनी मांगों के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान,   नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम से अभिभावकों, पंचायत प्रतिनिधियों,   बुद्धिजीवियों आदि को जागरूक करने का कार्य किया जाएगा. 

साथ ही राज्य के सत्ताधारी दल के जो भी विधायक, विधान पार्षद, मंत्री या मुख्यमंत्री राज्य में जहां जहां जाएंगे. वहां के शिक्षक एकजुट होकर उनका घेराव करेंगे एवं अपनी मांगों की पूर्ति हेतु दबाव बनाएंगे. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News