बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब नीतीश के गढ़ में चुनौती देंगे उपेंद्र कुशवाहा ... नालंदा से शुरू हो रही है विरासत बचाओ यात्रा, जदयू को देंगे बड़ा झटका

अब नीतीश के गढ़ में चुनौती देंगे उपेंद्र कुशवाहा ... नालंदा से शुरू हो रही है विरासत बचाओ यात्रा, जदयू को देंगे बड़ा झटका

पटना. रष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा बुधवार से विरासत बचाओ यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत कर जदयू छोड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा की यह विरासत बचाओ यात्रा का दूसरा चरण 15 मार्च से शुरू होगा. इसकी शुरुआत नालंदा के एकंगड़सराय से होगी. नीतीश कुमार के एनडीए छोड़कर महागठबंधन में जाने के निर्णय का मुखर होकर विरोध करने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने लगातार जदयू के कई नेताओं को अपने पाले में लाने में लगे हुए हैं. 

दरअसल, नालंदा से उपेंद्र कुशवाहा का विरासत बचाओ यात्रा का दूसरा चरण शुरू करना बड़ी राजनीतिक रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. नालंदा नीतीश कुमार का गृह जिला है. वे लम्बे अरसे से नालंदा के सर्वांगींण विकास के लिए कई प्रकार के काम करते रहे हैं. वहीं बड़े स्तर पर नालंदा में कुर्मी और कुशवाहा आबादी है. ऐसे में उपेंद्र एक तीर से कई निशाना लगाना चाहते हैं. 

नालंदा से यात्रा शुरू नीतीश कुमार के गढ़ में वे उन्हें बड़ी चुनौती दे सकते हैं. नालंदा के कुछ जदयू नेताओं को तोड़ने की भी बात कही जा रही है. साथ ही यहां के कुशवाहा समाज के वोटों को अपनी ओर लाने के लिए उपेंद्र बड़ा दांव चल सकते हैं. ऐसे में अब महत्वपूर्ण होगा कि उपेंद्र का दूसरे चरण का विरासत बचाओ उनके राजनीतिक सफर को कितना सफल बनाता है. 

इसके पहले अपनी नई पार्टी बनाने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कई जिलों का दौरा किया. वे नीतीश का राजद से हाथ मिलाने को जंगलराज रिटर्न्स कह चुके हैं. 


Suggested News