बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब पटना के महावीर मंदिर का कीजिये लाइव दर्शन, राज्यपाल फागू चौहान ने चैनल का किया उद्घाटन

अब पटना के महावीर मंदिर का कीजिये लाइव दर्शन, राज्यपाल फागू चौहान ने चैनल का किया उद्घाटन

PATNA : पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर की ख्याति केवल देश ही नहीं विदेशों में भी फैली है. इस मंदिर का अब अपना चैनल हो गया है. पूरी दुनिया में भक्तगण यहाँ हो रही पूजा अर्चना को अब लाइव देख सकेंगे. महावीर मंदिर के चैनल की शुरुआत आज की गयी. जिसका उद्घाटन राज्यपाल फागू चौहान ने किया. 

इस संबंध में महावीर मंदिर के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि महावीर मंदिर की ख्याति काफी दूर-दूर तक फैली है. इसे देखते हुए मंदिर प्रशासन ने निर्णय लिया कि एक डेडीकेटेड चैनल की शुरुआत की जाए. जिसके माध्यम से पूजा-अर्चना को पूरी दुनिया में लोग लाइव देख सकें. 

किशोर कुणाल ने यह बताया की महावीर मंदिर के इस डेडीकेटेड चैनल की शुरुआत जिओ के सौजन्य से हो रहा है. यह चैनल दर्शकों को निशुल्क उपलब्ध होगा और इसके माध्यम से मंदिर में होने वाले भविष्य के कार्यक्रमों की जानकारी भी दी जाती रहेगी.

बता दें पटना के एसपी रहते हुए किशोर कुणाल ने पटना महावीर मंदिर का जीर्णोद्धार करने का काम किया था. आज की तारीख में महावीर मंदिर की आय से कई सामाजिक संस्थाएं चलती हैं जहां आम लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाती हैं. महावीर मंदिर के लिए डेडीकेटेड चैनल का प्रयास काफी दिनों से जारी था, जिसका आज उद्घाटन हो गया. 

पटना से रोहित की रिपोर्ट


Suggested News