बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब सियासी पिच पर खेलेंगे : टीएमसी सांसद व ऐक्ट्रेस नुसरत जहां के खिलाफ विश्व कप के हीरो रहे मो. शामी हो सकते हैं बीजेपी के उम्मीदवार

अब सियासी पिच पर खेलेंगे : टीएमसी सांसद व ऐक्ट्रेस नुसरत जहां के खिलाफ विश्व कप के हीरो रहे मो. शामी हो सकते हैं बीजेपी के उम्मीदवार

KOLKATTA : बंगाल में ममता बनर्जी को लोकसभा चुनाव में शिकस्त देने के लिए भाजपा काफी सोच-समझकर अपने उम्मीदवारों का चयन कर रही है। इस कड़ी में अब खबर सामने आ रही है कि बंगाल के लिए खेलनेवाले क्रिकेटर व विश्व कप के हीरो रहे मो. शामी को भी टिकट दे सकती है। बताया जा रहा है पार्टी ने उनसे चुनाव लड़ने को लेकर संपर्क किया है। हालांकि शामी ने अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है। 

नुसरत जहां के खिलाफ उतरेंगे मैदान में

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मोहम्मद शमी से बातचीत के दौरान उन्हें पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया। बीजेपी शमी को बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से उतारना चाहती है। अभी इस सीट से तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां सांसद हैं और इसी संसदीय सीट के अंतर्गत संदेशखाली का इलाका भी आता है। 

यह वही संदेशखाली है, जहां पर हाल ही में बड़ी संख्या में महिलाओं ने पूर्व टीएमसी नेता शाहजहां शेख समेत अन्य पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। कई दिनों तक विरोध प्रदर्शन के बाद आखिरकार हाल ही में शाहजहां को गिरफ्तार कर सीबीआई को सौंपा गया है।

बंगाल में बीजेपी को मिलेगा बड़ा चेहरा

यदि शमी लोकसभा चुनाव लड़ने पर राजी हो जाते हैं तो ममता बनर्जी के खिलाफ राज्य में बीजेपी को एक और बड़ा चेहरा मिल जाएगा। फिलहाल, शमी अभी चोटिल हैं और क्रिकेट की पिच से लंबे समय से दूर हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल का खेला था। पूरे टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा विकेट झटके थे।

नरेंद्र मोदी के करीबी हैं शामी

बता दें मो. शामी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद अच्छे रिश्ते रहे हैं। विश्व कप के फाइनल के दौरान पीएम ने उन्हें सांत्वना दी थी। कुछ दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती शामी के लिए प्रधानमंत्री ने मैसेज लिखा था। इसके अलावा कई मौके पर शामी भी प्रधानमंत्री के फैसले का समर्थन करते नजर आते हैं।

मो. शामी के चुनाव लड़ने की खबर ऐसे समय पर सामने आई है, जब तीन दिन पहले ही सौरव गांगुली ने ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में उनके नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी।



Suggested News