बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'इनर व्हील क्लब पटना वनश्री' द्वारा NSMCH का कराया गया सैनीटाइजेशन, प्रेसिडेंट महिमा शर्मा ने कोरोना योद्धाओं को किया सलाम

'इनर व्हील क्लब पटना वनश्री' द्वारा NSMCH का कराया गया सैनीटाइजेशन, प्रेसिडेंट महिमा शर्मा ने कोरोना योद्धाओं को किया सलाम

DESK: 'इनर व्हील क्लब पटना वनश्री' के सौजन्य से नेताजी सुबास मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (NSMCH) में पाँच 'फूट सैनिटाईजर मशीन' भेंट की गई है. समय-समय पर  'हैंड सैनिटाईजेशन' इस कोरोना महामारी के दौरान बहुत ही आवश्यक है. इसी को ध्यान में रखते हुये IWC Patna Vanshree के माध्यम से यह इस चिकित्सा संस्थान में लगाई गई है. इस क्लब की प्रेसिडेंट महिमा शर्मा बिहटा प्रखंड़ में 'मिशन सैनिटाईजेन' के माध्यम से जन जागरूकता अभियान चला रही हैं.

बिहटा में काफी कोरोना पॉजिटीव मिले हैं. इसी कारण इस प्रखंड के गांव-गांव में इस अभियान के माध्यम से जागरूकता लाई जा रही है. बिहटा के NSMCH में आम  चिकित्सीय सुविधा के साथ-साथ कोरोना की जांच और इलाज का कार्य  हो रहा है. अभी बिहार के थोडे  चिकित्सा संस्थानों में ही non-corona मरीजों का इलाज हो रहा है. अधिकतम प्राइवेट हाॅस्पिटल कोरोना संक्रमण के भय से बंद है.

ऐसे में NSMCH के डॉक्टरअपनी सेवाएं देकर कोरोना के इस भीषण त्रासदी काल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. इनर व्हील क्लब पटना वनश्री की प्रेसिडेंट महिमा शर्मा कोरोना योद्धाओं के रूप में सेवा दे रहे सभी डॉक्टरों एवं नर्स तथा कर्मचारियों को बहुत-बहुत शुभकामना दी है. आप की यह मानव सेवा जहां आप अपनी जान की परवाह नहीं करते हुये  योद्धाओं की तरह मैदान में डटे हैं. हमारे क्लब के सभी सदस्य आपको सैल्यूट करते हैं.क्लब के माध्यम से अगले दस दिनों तक सैनिटाईजेशन कार्य भी जारी रहेगा.

इस क्षेत्र में जहां कहीं भी क्लब को महामारी की समस्या दिखेगी उसे सुलझाने के लिए क्लब भरपूर सहयोग करेगी. वनश्री क्लब आगामी दिनों में माँ वनदेवी महाधाम, बाबा बिटेश्वरनाथ महाधाम, बिहटा थाना सहित अन्य जगहों पर फूट सैनिटाईजर मशीन लगाने जा रही है. अबतक अमहरा, मोरियावां, राघवपुर एवं बिहटा में 'मिशन सैनिटाईजेशन' के तहत समाज को सुरक्षित एवं संरक्षित करने हेतू प्रथम अंशदान देकर जागरूकता फैलाई गई है. इस मुहिम में 'माँ वनदेवी महाधाम सैनिटाईजेशन अभियान' के तहत सैनिटाईजर मशीन एवं आवश्यक पड़ने पर सोडियम हाइपोक्लोराईट केमिकल का सहयोग कर कार्य को पूर्ण करने में अपनी भूमिका निभा रही है.

Suggested News