बिहटा स्थित एनएसएमसीएच में हाईड्रोसिल का होगा मुफ्त ऑपरेशन, इस दिन से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

बिहटा स्थित एनएसएमसीएच में हाईड्रोसिल का होगा मुफ्त ऑपरेशन, इस दिन से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

PATNA : पटना से सटे बिहटा के अमहरा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएसएमसीएच) में बढ़े हुए हाईड्रोसिल का मुफ्त ऑपरेशन किया जाएगा। यही नहीं ऑपरेशन से पहले जांच और पंजीकरण मुफ्त ही होगा। दो दिनों तक बेड का भी चार्ज नहीं देना होगा। यहां तक ही ऑपरेशन के दौरान लगनेवाली दवाईयां भी अस्पताल ही देगा। अर्थात मरीज को ऑपरेशन में किसी प्रकार का कोई खर्च नहीं आएगा। सिर्फ ऑपरेशन के बाद की दवाईयों का खर्च मरीज को वहन करना पडे़गा। 

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार जिन्हें भी ऑपरेशन कराना है वो 13 मार्च को अस्पताल में जांच और पंजीकरण करा सकते हैं। ऑपरेशन जेनरल सर्जरी के विभागाध्यक्ष डॉ. वीके पांडेय, जेनरल सर्जन प्रो. निर्मल कुमार सिन्हा और डॉ. सतीश कुमार सिंह करेंगे। डॉ. पांडेय नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सर्जरी के विभागाध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं डॉ. सिन्हा भी  नालंदा मेडिकल कॉलेज के ही प्रोफेसर रह चुके हैं। डॉ. सतीश कुमार सिंह नालंदा मेडिकल कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर थे। 

गौरतलब है कि एनएसएमसीएच 350 बेड का मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल है। यहां ब्लड बैंक, आपातकालीन सेवा, आईसीयू, एनआईसीयू, पीकू, आरआईसीयू, एसआईसीयू, पैथोलॉजी, सीटी स्कैन, एक्स-रे, यूएसजी सेवा आदि मौजूद है। यहां 24 घंटा एंबुलेंस भी उपलब्ध है।

Find Us on Facebook

Trending News