बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनएसएमसीएच की ओर से बिक्रम में आयोजित किया गया स्वास्थ्य जांच शिविर, 7 सौ अधिक लोगों की हुई जांच

एनएसएमसीएच की ओर से बिक्रम में आयोजित किया गया स्वास्थ्य जांच शिविर, 7 सौ अधिक लोगों की हुई जांच

PATNA : बिहटा के नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएसएमसीएच) की ओर से पार्वती हाई स्कूल (बिक्रम) में शनिवार को नि:शुल्क मेगा चिकित्सा जांच एवं शिविर आयोजित किया गया. जिसमें सात सौ से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई. बिक्रम के अंचलाधिकारी और कॉलेज के पीआरओ पवन  कुमार ने संयुक्त रूप से शिविर का उद्घाटन किया. शिविर सुबह 10 बजे से शुरू हुआ जो दो बजे तक चला. कुछ ही देर में यहां भारी भीड़ लग गई. 

शिविर में सामान्य रोग, सर्जरी, नेत्र रोग, स्त्री रोग, कान, नाक, गला, हड्डी रोग, दंत चिकित्सा एवं न्यूरो के विशेषज्ञ डॉक्टर ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की. डॉक्टरों ने जिन्हें जांच के कराने के लिए लिखा उनका वहीं पर तत्काल मुफ्त में जांचं भी की गई. मुफ्त जांच में  वजन, ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, सीबीसी, ईसीजी आदि शामिल रहा. 

इस शिविर में मुख्य रूप से कॉलेज के जेनरल मेडिसीन के डॉ. अभिषेक कुमार, डॉ. भूपेंद्र और डॉ. निशिकांत थे. इसी तरह जेनरल सर्जरी के डॉ. धनंजय कुमार, ऑथोपेडिक्स के डॉ. सौरभ चौधरी, न्यूरोलॉजी के डॉ. संदीप यादव, ग्यानकोलॉजी डॉ. काजल सिन्हा, ऑप्थोमोलॉजी के डॉ. श्रेया, ईएनटी के डॉ. आजाद कुमार ठाकुर और डॉ. रवि शेखर तथा डेंटल के डॉ. स्नेहा मयूरी ने लोगों को देखा और उन्हें परामर्श दिया.

Suggested News