बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में NSMCH ने शुरू की फ्री ओपीडी सेवा, कम कीमत उपलब्ध है जांच की सुविधा, डॉक्टर से ले सकते हैं मुफ्त परामर्श

पटना में NSMCH ने शुरू की फ्री ओपीडी सेवा, कम कीमत उपलब्ध है जांच की सुविधा, डॉक्टर से ले सकते हैं मुफ्त परामर्श

PATNA : मरीजों की सुविधा के लिए बिहटा के अमहरा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की ओर से फ्री ओपीडी सेवा की शुरुआत की गयी है। पटना के सगुना मोड़ स्थित ड्रग पॉइंट पर इस सेवा की शुरुआत हुई है। जहाँ 75 प्रतिशत की छुट के साथ मरीजों के बिमारियों की जांच की जाएगी। सोमवार से लेकर शनिवार तक शाम चार बजे से सात चलने वाले इस ओपीडी में कम खर्च पर कई तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। संस्थान के निदेशक कृष्ण मुरारी ने बताया की आधुनिक तकनीक के माध्यम से विशेषज्ञ डॉक्टर के माध्यम से मरीजों की जांच की जाएगी। यहां किडनी फंक्शनल टेस्ट, लीवर फंक्शन, थायरायड प्रोफाइल, लिपिड प्रोफाइल, सीआरपी, सीबीसी और शुगर की जांच की जाएगी। सोमवार और मंगलवार को MEDICINE, बुधवार और गुरुवार को SURGERY, शुक्रवार और शनिवार को  GYNAECOLOGY से सम्बन्धित जांच की जाएगी। संस्थान के प्राचार्य डॉ अरविंद प्रसाद और डॉ उदय कुमार ने बताया की यहां मरीज मुफ्त चिकित्सीय परामर्श ले सकते हैं। 

बताते चलें की पटना से सटे बिहटा और आसपास के लोग अपनी बीमारी के इलाज के लिए अक्सर पटना,दिल्ली, मुंबई  समेत अन्य शहरों की दौड़ लगाते थे। इसका कारण था बिहटा शहर में बेहतर स्वास्थ्य सेवा की सुविधा नहीं होना। 400 बेड का नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल के खुल जाने के बाद स्वास्थ्य सेवा बहुत ही बेहतर हो गयी है। जिसमें सामान्य  बीमारी से लेकर गंभीर बीमारी का इलाज कम खर्च पर बिहटा में निर्मित सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में हो रहा है।

इस अस्पताल में आपातकाल विभाग (24×7), ब्लड बैंक,अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर, ग्यास्ट्रोइंटेरोलॉजी विभाग, एनेस्थिसियोलॉजी विभाग, एक्स-रे,अल्ट्रासाउंड, सीटीस्कैन, डायलेसिसविभाग, पैथोलॉजी,(ड्राई कैमेस्ट्री), प्लास्टिक सर्जरी, सामान्य रोग विभाग,सर्जरी विभाग, स्त्री एवं प्रसूति विभाग,शिशु एवं नवजात रोग विभाग,हड्डी रोग विभाग,नस रोग विभाग,मूत्र रोग विभाग, ईसीजी,टीएमटी,इको,नाक,कान एवं गला विभाग,नेत्र रोग विभाग,दांत रोग,टीवी एवं चेस्ट विभाग आदि की सुविधाएं उपलब्ध है।

Suggested News