NEET Answer Key 2019 : एनटीए नीट परीक्षा की आंसर की आज होगी जारी, ऐसे करें चेक

NEET Answer Key 2019 : एनटीए नीट परीक्षा की आंसर की आज होगी जारी, ऐसे करें चेक

नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी। परीक्षा देने के बाद से ही उम्मीदवार अपने उत्तरों का मिलान करने के लिए ‘आंसर की’ का इंतजार करने लगते हैं। बताया जा रहा है कि NEET 2019 की आंसर की 14 मई को रिलीज हो सकती है। उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे किसी भी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in से जुड़े रहें।

कैसे करें डाउनलोड

•  सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं.

• आंसर की आने के बाद बाईं तरफ आपको Download answer key for NEET का ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें.

•  अब नया पेज खुल जाएगा जिसमें आपसे जरूरी जानकारी मांगी जाएगी.

• जानकारी भरने के बाद सब्मिट पर क्लिक करें.

• आंसर की स्क्रीन पर आ जाएंगी.

• अब इसे डाउनलोड कर लें और उत्तर चेक करें.

NTA NEET 2019 Answer Key जारी होने के बाद इसपर आपत्ति मंगाई जाएगी। अगर कोई आपत्ति प्राप्त होती है तो फिर फाइनल आंसर की के आधार पर रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इस परीक्षा का रिजल्ट 5 जून 2019 को जारी किया जाएगा। नीट आंसर की 2019 को छात्र ऑफिशल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर देख पाएंगे। आंसर की देखने के लिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वो नियमित रूप से ऑफिशल वेबसाइट चेक करते रहें। 

आंसर की जारी होने के बाद अगर आप आंसर की में किसी सवाल या जवाब पर आपत्ति जताना चाहते हैं तो आपको प्रति सवाल 1 हजार रुपए का भुगतान करना होगा। अगर किसी आवेदक की आपत्ति सही पाई जाती है तो एक्सपर्ट उसके आधार पर नया रिजल्ट जारी करेंगे। किसी आवेदक की आपत्ति स्वीकार की गई है या नहीं इसके बारे आवेदक को नहीं बताया जाएगा। 


Find Us on Facebook

Trending News