बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में विषाक्त भोजन से बीमार पड़नेवाले लोगों की संख्या पहुंची 500 के पार, इलाज के लिए पहुंची मेडिकल टीम

छपरा में विषाक्त भोजन से बीमार पड़नेवाले लोगों की संख्या पहुंची 500 के पार, इलाज के लिए पहुंची मेडिकल टीम

CHAPRA : छपरा जिले के सोनपुर थाना अंतर्गत बैजलपुर गांव में बारात का भोज खाने से फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए लोगों की तादाद 500 के आसपास पहुंच गई है. सोनपुर अनुमंडल अस्पताल में बेड के अभाव में बरामदे में लोगों का इलाज हो रहा है. सोनपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा वरिष्ठ कार्यकर्ता व अधिवक्ता ओम कुमार सिंह ने दूरभाष पर बताया कि मामले की  गंभीरता को देखते हुए मैंने राज्य के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह से फोन पर बात की है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से भी उन्होंने अविलम्ब राहत के लिए चिकित्सकों की   टीम भेजने की मांग की है. ओम कुमार सिंह अपने स्तर से भी फूड प्वाइजनिंग के शिकार लोगों के लिए दवाइयों की व्यवस्था   कर रहे हैं. ओम  कुमार सिंह ने बताया कि स्थिति काफी भयावह है. अभी तक जो कुछ भी व्यवस्था हो पाई है वह नाकाफी है. अपने स्तर से राज्य के आला अधिकारियों तक उन्होंने स्थिति की भयावहता के बारे में बता दिया है. 

जानकारी हो की सोनपुर के बैजलपुर गाँव में बारात के दौरान विषाक्‍त भोजन खाने से 500 लोग बीमार है. सोनपुर थानांतर्गत बैजलपुर गांव में बारात के दौरान विषाक्त भोजन खाने से करीब पाँच सौ से अधिक लोग बीमार हो गए। रविवार रात भोज खाने वाले लोग सोमवार की सुबह से लगातार बीमार पड़ने लगे तो हड़कम्‍प मच गया. 

मिली जानकारी के अनुसार बैजलपुर गांव के अखिलेश सिंह की पुत्री की शादी के उपलक्ष्य में भोज का आयोजन किया गया था. उसमें खाने वाले कुछ लोगों ने सोमवार को सुबह में उल्टी-दस्त की शिकायत की. बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद एक-एक कर बीमार होनेवाले लोगों की संख्या बढऩे लगी. सोमवार शाम तक करीब दो सौ लोग बीमार पड़ गए. मंगलवार सुबह तक बीमार लोगों की तादाद 500 के करीब पहुंच गई. इसकी सूचना मिलने पर सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा ने छपरा से मेडिकल टीम गांव भेजी. सिविल सर्जन ने भी गांव पहुंच कर इलाज की व्यवस्था का जायजा लिया. 

उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है. बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है. गांव में मेडिकल टीम कैंप कर रही है. जीवन रक्षक दवाओं के साथ एंबुलेंस लेकर मेडिकल टीम पहुंची है. बारात का विषाक्त भोजन खाने से बीमार विकास सिंह, राजन सिंह, वीर महाराज, अनु कुमारी, प्रियव्रत कुमार, ऋतुराज, अंजली कुमारी, अर्चना कुमारी, अमृता देवी, सुदामा देवी सहित करीब 500 लोगों का उपचार रेफरल अस्पताल में चल रहा है. जबकि अनेक लोग निजी अस्पताल में भर्ती है. 

Suggested News