दिल्ली के एम्स में पीएम मोदी ने लिया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज, नर्स से कहा...

दिल्ली के एम्स में पीएम मोदी ने लिया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज, नर्स से कहा...

DESK : कोरोना वायरस के वैक्सीन को लेकर उपजे सारे अटकलों पर आज प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने विराम लगा दिया. आज प्रधानमन्त्री एम्स पहुंचे और कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया. सबसे ख़ास बात यह की पीएम ने भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन ली. वैक्सीन लगवाने के समय पीएम मोदी ने नर्स को कहा कि नेता मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना. पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ने पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली डोज दी.

बताते चलें की जब पीएम नरेंद्र मोदी सुबह-सुबह एम्स पहुंचे, तो मेडिकल स्टाफ थोड़े नर्वस थे. माहौल को हल्का करने के लिए पीएम मोदी ने नर्स से पहले पूछा कि आपका क्या नाम है और आप कहां से हैं? इसके बाद पीएम मोदी ने हंसी मजाक करते हुए क्या वह पशु के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सुई का इस्तेमाल करेंगी. पीएम मोदी के तंज को नर्स समझ न पाईं.

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनेताओं की चमड़ी बहुत मोटी होती है, इसलिए उनके लिए कुछ विशेष मोटी सुई का इस्तेमाल तो नहीं करने वाली हैं. इस पर नर्स हंस पड़ी. पीएम मोदी को जब टीका लग गया तो उन्होंने नर्स से कहा कि टीका लग गया, लेकिन मुझे एहसास नहीं हुआ. वैक्सीनेशन के दौरान पीएम मोदी मुस्कुराते ही रहे. वैक्सीन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल का पालन किया. आधे घंटे का इंतजार किया. इस दौरान एम्स के डॉक्टर गुलेरिया उन्हें पोस्ट वैक्सीन के बारे में बताते रहे. प्रधानमंत्री को वैक्सीन का अगली डोज 28 दिन बाद लगेगी. वैक्सीन लगवाने की जानकारी प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट करके दी.

वहीँ बताते चलें की आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने जन्मदिन के मौके पर पटना के आईजीआईएमएस जाकर कोरोना का पहला डोज लिया. इसके साथ ही बिहार में कोरोना के तीसरे फेज की शुरुआत हो गयी. 



Find Us on Facebook

Trending News