बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बर्खास्त महिला सिपाहियों की फरियाद पर आयोग में किचकिच

बर्खास्त महिला सिपाहियों की फरियाद पर आयोग में किचकिच

पटना : न्यू पुलिस लाइन में बवाल करने के आरोप में बर्खास्त हुईं महिला सिपाहियों के मामले पर बिहार महिला आयोग बैकफुट पर आ गया है. आयोग की अध्यक्ष दिलमणी देवी ने कहा है कि इस मामले में उन्होंने सिर्फ डीजीपी से जानकारी मांगने की बात कही थी. जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा. दिलमणी देवी ने कहा कि सिपाही पर कार्रवाई करना प्रशासन की जिम्मेदारी है. अध्यक्ष ने आयोग कि सदस्य द्वारा दिए गए बयान का भी खंडन किया है. दिलमणी देवी ने कहा कि आयोग में किसी को बयान देने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है. 

गौरतलब है कि बीते गुरूवार को बर्खास्त महिला आरक्षियों ने महिला आयोग में आवेदन दिया था. अपने आवेदन में कहा गया था कि उन्हें गलत तरीके से हटाया गया है. जिसके बाद आयोग कि सदस्य उषा विधार्थी ने बिना जांच के बर्खास्तगी को गलत ठहरा दिया था. उषा विधार्थी ने कहा था कि जांच की जिम्मेदारी जिनके ऊपर है वो वो निष्पक्ष जांच कैसे कर सकते है. 

छुट्टी नहीं मिलने के गुस्से में सभी सिपाहियों ने न्यू पुलिस लाइन पटना में जम के बवाल कटा था जिसमे कई लोगों को चोट भी आई थी. मामले कि जांच के लिए गठित जांच टीम कि रिपोर्ट के आधार पर 175 दोषी पुलिस कर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया था.

Suggested News