'श्मशान' से ऐतराज-'कब्रिस्तान' पर क्या कहेंगे विधायक जी? RJD के बड़बोले MLA ने कहा- नहीं बनेने देंगे श्मशान घाट

'श्मशान' से ऐतराज-'कब्रिस्तान' पर क्या कहेंगे विधायक जी?  RJD के बड़बोले MLA ने कहा- नहीं बनेने देंगे श्मशान घाट

PATNA: राजद को श्मशान घाट बनने से ऐतराज है। राजद के एक बड़बोले विधायक ने कहा है कि सरकार गांव-गांव श्मशान बनवाना चाहती है। हमलोग इसका विरोध करते हैं। राजद विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि हाजीपुर की धरती पर पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि गांव-गांव श्मशान घाट बनवायेंगे। हमें श्मशान नहीं अस्पताल चाहिए। बिहार में हमलोग श्मशान नहीं बनाने देंगे।

राजद विधायक ने कहा कि हमलोगों ने पैसा अस्पताल बनाने के लिए दिया था। लेकिन सरकार श्मशान बनाने की बात कर रही है। यह कदापि संभव नहीं है। यहां पढ़ाई की बात करिए,अस्पताल की बात करिए लेकिन मंत्री श्मशान घाट बनाने की बात कर रहे हैं. बता दें बिहार सरकार कब्रिस्तान घेराबंदी के साथ-साथ श्मशान घाट भी बनवा रही है। पंचायती राज विभाग अब गांवों में भी श्मशान घाट का निर्माण शुरू कराने जा रही है। वहीं सभी शहरों में भी श्मशान का निर्माण कराया जा रहा है। जबकि राज्य सरकार अभियान चलाकर कब्रिस्तानों की घेराबंदी करा रही है। हाल ही में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बैठक कर लंबित सभी कब्रिस्तानों की घेराबंदी 2 महीनों में पूरा करने का टास्क सभी डीएम-एसपी को दिया है। 

बीजेपी ने घेरा

वहीं राजद विधायक के इस बयान पर बीजेपी ने ऐतराज जताया है। बीजेपी प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने पूछा है कि राजद को श्मशान के निर्माण होने से इतनी आपत्ति क्यों है. कब्रिस्तान की चाहरदीवारी का निर्माण हो रहा उस पर राजद विधायक का क्या कहना है ? 


Find Us on Facebook

Trending News