बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जंक्शन पर हजारों यात्रियों के बीच टीवी पर होने लगा अश्लील वीडियो का प्रसारण, रेलवे अधिकारियों में मच गई खलबली

पटना जंक्शन पर हजारों यात्रियों के बीच टीवी पर होने लगा अश्लील वीडियो का प्रसारण,  रेलवे अधिकारियों में मच गई खलबली

PATNA  : पटना जंक्शन के अधिकारियों के बीच उस समय हड़कंप मच गया, जब यहां के प्लेटफॉर्म पर लगे टीवी स्क्रीन पर विज्ञापन की जगह अचानक से अश्लील वीडियो को दिखाया जाने लगा। बताया गया कि तीन मिनट तक यह वीडियो चलता रहा। । जिस वक्त अश्लील वीडियो टेलीकास्ट हुआ, उस दरम्यान पैसेंजर्स की भारी भीड़ पटना जंक्शन के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर थी। जो ट्रेन के इंतजार में बैठे थे, उन्हें यह वीडियो देखकर शर्मसार होना पड़ा।

अधिकारियों को नहीं थी जानकारी

जंक्शन के टीवी पर दिखाए अश्लील वीडियो के बारे में जानकारी न  तो स्टेशन मैनेजर और न ही ड्यूटी पर मौजूद रेलवे के किसी भी अधिकारी को थी। इस बात की जानकारी प्लेटफॉर्म पर मौजूद पैसेंजर्स ने RPF और GRP को तत्काल दी। तब जाकर उन्हें मामले की जानकारी हुई। इसके बाद RPF हरकत में आई। तेजी से उस एजेंसी के लोगों से बात की, जिनके जिम्मे पटना जंक्शन पर लगे TV पर वीडियो दिखाने की जिम्मेदारी है।  फिर RPF ने ही अपने कंट्रोल रूम से दानापुर रेल डिवीजन के अधिकारियों को इस मामले के बारे में बताया।

एजेंसी के कंट्रोल रूम में अश्लील वीडियो देख रहे थे कर्मी

RPF पोस्ट प्रभारी सुशील कुमार ने अपनी जांच के बाद दावा किया कि अश्लील वीडियो सिर्फ प्लेटफॉर्म नंबर 10 पर टेलीकास्ट हुआ है। सुबह 9.56 बजे से 9.59 बजे तक, कुल तीन मिनट टेलीकास्ट हुआ था। एजेंसी के कंट्रोल में छापेमारी की गई तो वहां के कर्मचारी अश्लील वीडियो देखते पाए गए। एजेंसी के कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। एजेंसी के मालिक को भी बुलाया गया है।

ब्लैक लिस्ट होगी एजेंसी

बताया गया दत्ता कम्युनिकेशन नाम की एजेंसी को पटना जंक्शन पर लगे TV पर वीडियो दिखाने का ठेका मिला हुआ है। दानापुर रेल डिवीजन के DRM प्रभात कुमार ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। एजेंसी पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसे ब्लैक लिस्ट करने का आदेश दिया है। DRM के आदेश पर ही एजेंसी दत्ता कम्यूनिकेशन, उसके ऑपरेटर और स्टाफ के खिलाफ RPF ने FIR दर्ज की है।


Suggested News