बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जनसभा में शामिल होने जा रहे ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री को हमलावरों ने मारी गोली, हालत गंभीर

जनसभा में शामिल होने जा रहे ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री को हमलावरों ने मारी गोली, हालत गंभीर

DESK : बड़ी खबर ओडिशा से सामने आई है। जहां ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और झारसुगुड़ा के विधायक नबा किशोर दास को रविवार ब्रजराजनगर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी जिसके चलते वह घायल हो गए । उनके सीने में गोली लगी है।   घटना दोपहर करीब सवा बारह बजे ब्रजराजनगर के गांधी चौक पर हुई। दास को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया साथ ही उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि वह ब्रजराजनगर में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। नाबा दास के अपने वाहन से बाहर निकलने के बाद अज्ञात बदमाशों ने उन पर गोलियां चला दीं।  रिपोर्टों में कहा गया है कि दास पर कम से कम चार से पांच राउंड फायरिंग की गई, जब वह ब्रजराजनगर में एक जनसभा में भाग लेने जा रहे थे। फायरिंग के पीछे की सही वजह अभी स्पष्ट नहीं है।  फायरिंग की घटना के बाद बीजद कार्यकर्ताओं के धरने पर बैठने से मौके पर तनाव व्याप्त हो गया।

प्लानिंग कर मारी गोली

जिस तरह से मंत्री पर गोली चलाई गई है, उसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि गोलीबारी 'पूर्व नियोजित' थी क्योंकि मंत्री को कथित रूप से करीब से गोली मारी गई थी। वहीं इस घटना ने सुरक्षा उपायों पर गंभीर सवाल खड़ा कर दिया है क्योंकि नाबा दास को पुलिस सुरक्षा भी प्रदान की गई थी जो एक मेगा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए निर्धारित थी।

जैसा कि नबा दास बीजद के एक प्रमुख नेता हैं, और 2024 के चुनावों से पहले उन पर गोली चलाना निश्चित रूप से गंभीर चिंता का विषय है क्योंकि ओडिशा में चुनावों के दौरान हिंसा देखने का इतिहास रहा है। फिलहाल, इस घटना में कौन शामिल है और ऐसा क्यों हुआ अभी यह कहना जल्दबाजी होगी। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। हम इस घटना की निंदा करते हैं और पुलिस विस्तृत जांच करेगी।'

Suggested News