अफसर बिटिया का सपना : घर तक नहीं पहुंचेगी दुल्हे की गाड़ी, कैसे कर लूं शादी! सेल टेक्स की असिस्टेंट कमिश्नर ने बताई अपनी मजबूरी, किया विवाह से इनकार

अफसर बिटिया का सपना : घर तक नहीं पहुंचेगी दुल्हे की गाड़ी, कैसे कर लूं शादी! सेल टेक्स की असिस्टेंट कमिश्नर ने बताई अपनी मजबूरी, किया विवाह से इनकार

MIRZAPUR : गांव में घर तक चार पहिया नहीं पहुंच पाती है। इसलिए एक बेटी ने शादी करने से इनकार कर दिया। यह बेटी भी आम नहीं है, वह पीसीएस पास है और अभी कानपुर के सेल टैक्स विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत है। इस महिला अधिकारी ने पिता के सामने शादी करने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि उसके घर तक दूल्हे की गाड़ी नहीं पहुंच सकती है, क्योंकि गांव में पक्की सड़क नहीं है। अब बेटी की जिद के कारण पूरा परिवार परेशान है।

मामला अदलहाट के रामपुर (अगरसण्ड) गांव से जुड़ा है। जहां रहनेवाले दयाशंकर दीक्षित कास्तकार हैं। दयाशंकर के घर तक कार पहुंचने का रास्ता नहीं है। दयाशंकर दीक्षित की बेटी प्रगति दीक्षित पिछले वर्ष पीसीएस में चयनित हुई थी। वह इस समय असिस्टेन्ट कमिश्नर ( सेलटैक्स ) पद पर कानपुर में तैनात है। पिता के अनुसार घर तक सड़क नहीं होने के कारण उनकी पीसीएस बेटी ने शादी से इनकार कर दिया है। दयाशंकर ने बताया कि शादी की बात करने पर बेटी ने स्पष्ट कहा कि सड़क न होने से दरवाजे तक दुल्हे की कार नहीं जा सकेगी। वहीं दुल्हन की विदाई में भी परेशानी होगी। 


गांव की दूसरी लड़कियों का घर से विदा होने का सपना अधूरा

बताया गया कि प्रगति के गांव में सड़क नहीं होने के कारण कई लड़कियों की चौखट से कार में बैठ कर पिया के घर विदा होने का सपना पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में जब तक सड़क नहीं बन जाती तब तक वह सात फेरे नहीं लेगी।

अतिक्रमण के कारण नहीं बन सकी सड़क

प्रगति दीक्षित के दादा रवि शंकर दीक्षित ने बताया कि गांव के पश्चिम छोर तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पक्की सड़क का निर्माण हो चुका है। लेकिन गांव के ही व्यक्ति ने मार्ग निर्माण के समय ही ग्राम सभा के बंजर भूमि पर अतिक्रमण कर कमरा का निर्माण करवा लिया है। इससे रास्ता तंग हो गया। चार पहिया वाहन घर तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। प्रगति की जिद से पूरा परिवार परेशान है।अब देखना है कि योगी सरकार की प्रशासन अपनी अफसर बिटिया के सपनों को पूरा करने के लिए सड़क बनाने का काम पूरा कर पाती है या नहीं। 


Find Us on Facebook

Trending News