बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में अधिकारी-सप्लायर पर घटिया एमडीएम थाली सप्लाई करने का आरोप,जीप सदस्य ने कार्रवाई के लिए डीडीसी,एसडीओ को लिखा पत्र

मोतिहारी में अधिकारी-सप्लायर पर घटिया एमडीएम थाली सप्लाई करने का आरोप,जीप सदस्य ने कार्रवाई के लिए डीडीसी,एसडीओ को लिखा पत्र

मोतिहारी: जिले में स्कूल में नौनिहालों के खाने के लिए हो रहे थाली सप्लाई में  अधिकारी और  सप्लायर  मालामाल हो रहे हैं. अधिकारी और स्पलयर के मिली भगत से बच्चे घटिया किस्म की थाली का भोजन करने को मजबूर हैं. ये आरोप लगाया है जीप सदस्य ने और इसका खुलसा अध्यक्ष शिक्षा समिति जिला परिषद के अरेरज प्रखंड के आधा दर्जन विद्यालय निरीक्षण में हुआ है.अध्यक्ष शिक्षा समिति जीप सदस्य ने स्कूल में घटिया थाली सप्लाई और एमडीएम में अंडा वितरण नही करने के मामले में करवाई के लिए डीडीसी,एसडीओ,डीईओ को जांच रिपोर्ट भेजा है. जीप सदस्य के जांच रिपोर्ट के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. 

मोतिहारी में शिक्षा समिति अध्यक्ष जिला परिषद ईश्वर चन्द्र मिश्र ने स्कूल में घटिया थाली सप्लाई ,एमडीएम में बच्चों के थाली से अंडा गायब रहने,पैसा निकासी करने के दो माह बाद भी स्कूल का रंग रोदन नही करने ,लकड़ी की चूल्हा पर एमडीएम बनाने सहित कई अनियमितता को लेकर करवाई के लिए डीडीसी ,अरेराज एसडीओ,डीईओ को जांच रिपोर्ट भेजा है. जीप सदस्य के जांच रिपोर्ट में शिक्षा विभाग के चिन्हित स्पलयर द्वारा थाली सप्लाई की पोल खुल गया है. जीप सदस्य ने बताया कि एमडीएम की सप्लाई थाली  सरकार के मानक के विपरीत है. घटिया किस्म की स्टील और  मानक के अनुसार न लंबाई चौड़ाई व गहराई पायी गयी. जबकि सरकार द्वारा प्रति थाली के लिए 120 व 140 रुलाया के साथ साथ लंबाई चौड़ाई गहराई व वजन देना है. स्कूल में सप्लाई थाली में बच्चों का आधा खाना बाहर गिर जा रहा है. आधिकारिक दबाव के कारण शिक्षक घटिया किस्म की थाली लेकर भुगतान करने को मजबूर है. 

ग्रामीणों का कहना है कि जिला में एमडीएम थाली सप्लाई,बेंच डेस्क सप्लाई व एमडीएम में सप्ताह में अंडा व फल वितरण की निष्पक्ष जांच करा दिया जाय तो बड़ी घोटाला से इनकार नही किया जा सकता. 


मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News