अफसरों के ड्राईवर-चपरासी को हर हाल में ड्रेस-कोड में करनी होगी ड्यूटी, नही किया तो होगी कार्रवाई

अफसरों के ड्राईवर-चपरासी को हर हाल में ड्रेस-कोड में करनी होगी ड्यूटी, नही किया तो होगी कार्रवाई

PATNA : बिहार में सभी विभागों के वाहन चालक और परिचालक संवर्ग यानी चपरासी को हर हाल में ड्रेस कोड का पालन करना होगा। अगर वह ड्रेस कोड का पालन नहीं करते हैं तो उनसे ड्रेस भत्ता की वसूली होगी। जो कर्मी वर्दी के अतिरिक्त दूसरे ड्रेस में आएंगे उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई  की जाएगी।

इस मामले में वित्त विभाग के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ ने सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव प्रधान सचिव या सचिव सभी प्रमंडलीय आयुक्त और डीएम को पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया है कि नियमित रूप से वर्दी का उपयोग करने वाले कर्मी को ही वर्दी भत्ता का भुगतान सुनिश्चित कराएं।

पत्र में कहा गया है कि राज्य के चालक और परिचय संवर्ग को निर्धारित वर्दी में कर्तव्य निर्वहन सुनिश्चित कराना है ।स्टाफ कार चालक और परिचारी संवर्ग की कर्मियों को सातवें वेतन आयोग  के आधार पर प्रतिवर्ष ड्रेस के लिए नकद 5000 रुपये का प्रावधान किया है। इसके बावजूद पाया जाता है कि चालक और परिचारी ड्रेस कोड का पालन नहीं कर रहे।ऐसा करना प्रशासनिक अनुशासनहीनता का परिचायक है। पिछले दिनों में इस मामले को गंभीरता से लिया गया था इसके बाद सभी विभागो को  सरकार ने आदेश जारी किया है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News