बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाप रे बाप! टी-20 मैच में सिर्फ 27 गेंद में बना दिया शतक, पारी में लगाए 18 छक्के, गेल, रोहित और पंत को भी छोड़ दिया पीछे

बाप रे बाप! टी-20 मैच में सिर्फ 27 गेंद में बना दिया शतक, पारी में लगाए 18 छक्के, गेल, रोहित और पंत को भी छोड़ दिया पीछे

DESK : टी-20 विश्व कप में जहां बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ साहिल चौहान नाम के एक बल्लेबाज ने टी-20 क्रिकेट में सिर्फ 27 गेंद में शतक बना दिया है। इस दौरान साहिल ने अपनी पारी में 18 छक्के लगाए। साहिल ने अपनी पारी से क्रिस गेल और ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

साइप्रस के खिलाफ खेली यह पारी

दरअसल यह मैच एस्टोनिया और साइप्रस के बीच खेला गया था। जहां एस्टोनिया की तरफ से धूआंधार पारी खेलते हुए सारे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते साहिल ने नया रिकॉर्ड बना दिया। साहिल ने महज 27 गेंदों पर शतक जड़ा जो टी20 में किसी बल्लेबाज का सबसे तेज शतक है। साहिल साइप्रस के खिलाफ 41 गेंदों पर छह चौकों और 18 छक्के की मदद से 144 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने टीम को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी निकले आगे

साहिल ने अपनी इस पारी के दम पर दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब तक ये रिकॉर्ड नामीबिया के जान निकोल लोफ्टी इयाटॉन के नाम था जिन्होंने इसी साल फरवरी में नेपाल के खिलाफ 33 गेंदों पर शतक जड़ा था। इसके बाद कुशल मल्ला का नंबर है जिन्होंने 34 गेंदों पर यह उपलब्धि हासिल की थी। वहीं, डेविड मिलर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 में 35 गेंदों पर शतक लगाया है।

गेल का रिकॉर्ड तोड़ा

साहिल ने अपनी इस शानदार बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज के विस्टफोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा। गेल ने 2013 में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ महज 30 गेंदों पर शतक जड़ा था। इसके अलावा उन्होंने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी पीछे छोड़ा जिन्होंने 2018 में दिल्ली के लिए खेलते हुए हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 32 गेंदों पर सैकड़ा जड़ा था। साहिल ने हालांकि इन दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

एस्टोनिया की बड़ी जीत

इससे पहले, साइप्रस ने दूसरे टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। साइप्रस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तरनजीत सिंह के 17 गेंदों पर दो चौकों और पांच छक्कों के सहारे 44 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में सात विकेट पर 191 बनाए। जवाब में एस्टोनिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम ने महज 40 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए थे। हालांकि साहिल चौहान ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए ना सिर्फ साइप्रस से यह मुकाबला जीता बल्कि टी20 में नया कीर्तिमान भी बना डाला। साहिल की इस शानदार पारी के दम पर एस्टोनिया ने 13 ओवर में चार विकेट पर 194 रन बनाकर जीत दर्ज की।


Suggested News