बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में खेत से निकले लाखों रुपये के पुराने 500 और 1000 के नोट, लोगों को सूचना लगते ही लूटने की मची होड़

पटना में खेत से निकले लाखों रुपये के पुराने 500 और 1000 के नोट, लोगों को सूचना लगते ही लूटने की मची होड़

पटना. सिगोड़ी थाना के पसौढ़ा गांव के एक खेत में सोमवार को जमीन में गाड़ कर रखे गये लाखों रुपये के पुराने प्रतिबंधित 500 और 1000 के नोट मिले हैं। इसकी सूचना जैसे ही स्थानीय लोगों को लगी तो इस नोट को लूटने के लिए लोगों में होड़ मच गयी। स्थायीन नोट के लिए मारामारी करते हुए दिखे। 

जानकारी के अनुसार, सिगोड़ी थाना के पसौढ़ा गांव निवासी अजय सिंह के खेत में ट्रैक्टर से खेत की जुताई हो रही थी। इसी दौरान रुपये से भरा बोरा ट्रैक्टर में लगे हल में फंस गया। चालक ने जब ट्रैक्टर में फंसे बोरे को निकालने की कोशिश की तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गया। बोरा फटने के कारण पूरे खेत में 500 और 1000 के पुराने नोट फैल गए थे। इसके बाद ट्रैक्टर चालक भागकर गांव में गया और घटना की जानकारी खेत मालिक और ग्रामीणों को दी।

खेत से भारी मात्रा में नोट निकलने की बात सुन ग्रामीण खेत की ओर भागे। जिसके हाथ जितने नोट लगे लेकर भागने लगे। इसी दौरान किसी ने इस बात की जानकारी पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि तब तक ग्रामीण सारे नोट लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि इतनी बड़ी संख्या में पुराने नोट किसने जमीन के अंदर छिपाकर रखे थे। पुलिस पुराने नोटों की बरामदगी के लिए छापेमारी में जुट गई है।

Suggested News