बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भगवान राम पर विवादित बयान देकर घर में घिरे ओली, और अब सीतामढ़ी में परिवाद दायर

भगवान राम पर विवादित बयान देकर घर में घिरे ओली, और अब सीतामढ़ी में परिवाद दायर

DESK: भगवान श्री राम को लेकर नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के विवादित बयान के बाद से ही सीतामढ़ी के लोगों में आक्रोश है. के पी शर्मा ओली के खिलाफ सीतामढ़ी की अदालत में एक परिवाद दायर किया गया है. ओली पर धार्मिक भावनाओं व धार्मिक उन्माद फैलाने का लगाया आरोप फैलाने का आरोप लगाया गया है.अधिवक्ता ठाकुर चन्दन सिंह ने मंगलवार देर रात सीतामढ़ी की अदालत में परिवाद दायर किया गया है.

दरअसल के पी शर्मा ओली के विवादित बयान के बाद पूरे देश में आक्रोश है क्युंकि नेपाल के पीएम में भगवान राम को नेपाली बता दिया है. जी हां के पी शर्मा ओली ने अपने बयान में कहा था कि भगवान श्री राम का जन्म नेपाल में हुआ था. नेपाली कवि भानुभक्त आचार्य की 206वीं जयंती पर प्रधानमंत्री निवास में हुए कार्यक्रम में ओली ने कहा कि भारत ने नेपाल पर सांस्कृतिक रूप से अत्याचार किया गया है. ओली ने अपने इन ओछे दावों पर अजीबो गरीब दलील देते हुए कहा कि जब संचार का कोई तरीका ही नहीं था तो भगवान राम सीता से विवाह करने जनकपुर कैसे आए? 


उन्होंने कहा कि नेपाल ने भारत में स्थित अयोध्या के राजकुमार को सीता नहीं दी बल्कि नेपाल के अयोध्या के राजकुमार को सीता सौंपी थी.  ओली ने दावा किया कि अयोध्या एक गांव हैं जो बीरगंज के पश्चिम में स्थित है. भारत में बसी अयोध्या असली अयोध्या नहीं है. ओली के इस बयान पर कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक नाराजगी है. संत समाज में गुस्सा है.

के पी शर्मा ओली अपनी कुर्सी जाते देख बौखला गए हैं. चीन के शह पर उसने पहले भारत से रिश्ते खराब किए और जब उनके देश में ही उनके खिलाफ लोगों ने आवाज उठाना शुरु किया तो उन्होंने इसका जिम्मेदार भी भारत को बताया. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अपनी सत्ता हाथ से निकलते देख अब लगातार भारत पर निशाना साध रहे हैं. 


Suggested News