यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ओमप्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान, सपा एक भी सीट नहीं देगी, तो भी होगा गठबंधन

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ओमप्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान, सपा एक भी सीट नहीं देगी, तो भी होगा गठबंधन

लखनऊ. यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सभी सियासी पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुट गयी है. इस बीच यूपी के सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मीडिया के सामने बड़ा ऐलान किया है. राजभर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ा चुनावी बयान देते हुए कहा कि यदि समाजवादी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं देगी, तो भी सुभासपा समाजवादी पार्टी से ही गठबंधन करेगी. ऐसे में यूपी विधानसभा चुनाव में सपा और सुभासपा का गठबंधन तय मना जा रहा है.

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ओमप्रकाश राजभर ने सत्ताधारी दल भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा संप्रदायिक राजनीति करती है. भाजपा की सरकार गरीबों को निशुल्क दवाई, मुफ्त में बिजली नहीं दे रही है. ऐसे में सुभासपा भाजपा को यूपी चुनाव में हराने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी. राजभर ने कहा कि भाजपा समाजिक न्याय की रिपोर्ट को दो सालों से लटका कर रखी है. पिछड़ों के उत्थान के लिए भाजपा जातिगत जनगणना नहीं करवाना चाहती है. ऐसे में पिछड़ों को न्याय दिलाने के लिए सुभासपा यूपी चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएगी. 


साथ ही राजभर ने कहा कि सुभासपा की नीतियों के आधार पर यूपी के विकास के लिए भाजपा, कांग्रेस, सपा और बसपा को न्योता दिये थे. इसमें सपा के अखिलेश यादव ने न्योता को स्वीकार किये हैं. उनके साथ मीटिंग हुई है. जल्द ही चुनाव को लेकर घोषणा की जाएगी. उन्होंने कहा कि 27 अक्टूबर को मऊ के हलधर मैदान में बड़ा कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसमें शामिल होने के लिए सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव को न्योता दिया गया है. यहां चुनाव से संबंधित सभी घोषाएं जारी की जाएंगी.

वहीं मीडिया द्वारा यूपी विधानसभा चुनाव सीट बंटवारे को लेकर लगातार सवाल पूछे जाने को टलते रहे. इस बीच उन्होंने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा सीट बंटवारे में विश्वास नहीं करती है. 27 अक्टूबर को पूरी बाते सामने आ जाएँगी. बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में सुभासपा का भाजपा से भी हाथ मिलने को लेकर अटकले तेज थी. अब राजभर ने स्पष्ट कर दिया है कि वे भाजपा से गठबंधन नहीं करेंगे. अब आने वाला समय ही बताएगा कि राजभर की पार्टी की तरफ मुड़ती है और किसके साथ चुनावी रास्ता सफर करती है.


Find Us on Facebook

Trending News